दिल्ली: हनुमान जयंती के अवसर पर हनुमत दरबार में भक्तों की भारी भीड़

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 अप्रैल 2024): पूरे देश में आज धूमधाम से हनुमान जयंती मनाई जा रही है। सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ हनुमान मंदिर में देखने को मिल रही है। प्रभु श्री राम के संकट मोचक कहे जाने वाले हनुमान भक्तों के भी संकट मोचक होते हैं। हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के विभिन्न मंदिरों में सुबह से ही भारी भीड़ देखने को मिली।

हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में सुबह 2:00 बजे से ही भक्तों की लंबी कतार लगी हुई है। लाखों की संख्या में प्राचीन हनुमान मंदिर में आज के दिन भक्त हनुमान जी के दर्शन करने आते हैं। हनुमान जयंती पर उमड़ती भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन की तरफ से विशेष व्यवस्था की गई है। भक्तों को बिना तकलीफ हनुमान जी का दर्शन कराया जाए इसके लिए मंदिर प्रबंधन कमेटी के तरफ से विशेष व्यवस्था की गई है।

प्राचीन हनुमान मंदिर में पुजारी रामचंद्र शर्मा ने टेन न्यूज से कहा कि आज हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, श्रद्धालुओं के लिए मंदिर प्रबंधन की तरफ से विशेष प्रसाद और भंडारे की व्यवस्था की गई है। पूरे मंदिर को खुशबूदार फूलों से सजाया गया है। इसके साथ ही एक टीम तैनात की गई है जो व्यवस्था देखेगी। सुरक्षित तरीके से भक्तों को हनुमान जी के दर्शन करने के लिए तीन लाइन बनाए गए हैं। हर बार हनुमान जयंती के मौके पर भारी संख्या में श्रद्धालु प्राचीन हनुमान मंदिर में हनुमान जी का दर्शन करने आते हैं। इस बार हनुमान जयंती का अवसर विशेष इसलिए है क्योंकि आज मंगलवार है, मंगलवार को अमूमन भारी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं। आज हनुमान जयंती के मौके पर श्रद्धालुओं की संख्या लगभग 1 लाख के करीब होगी। जिसको देखते हुए तमाम तरह की व्यवस्थाएं की गई है, श्रद्धालु बड़ी संख्या में यहां सुबह से ही पहुंच रहे हैं।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।