यूपी में भीषण गर्मी का प्रकोप, स्कूलों की टाइमिंग में बड़ा बदलाव

टेन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ (25 अप्रैल 2024): उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी को देखते हुए कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों की टाइमिंग में बड़ा बदलाव किया गया है। प्रदेश में कक्षा 1 से 8 के परिषदीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों का समय सारणी बदल दिया गया है। जारी आदेश के मुताबिक विद्यालय सुबह 7:30 बजे से दोपहर एक बजे तक चलेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव यतींद्र कुमार ने बेसिक शिक्षा निदेशक को भेजे पत्र में इसका अनुपालन कराने को कहा है।

बता दें कि अभी विद्यालयों का समय सुबह 8 बजे से दोपहर दो बजे तक का है। भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षक विद्यालयों के समय सारणी में बलदाव की मांग कर रहे थे। अब स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया है, दोपहर में विद्यालयों का समय एक घंटा कम होने से बच्चों को काफी राहत मिलेगी।

स्कूलों की टाइमिंग में हुआ बदलाव

जिले में बढ़ते तापमान के बाद परिषदीय और माध्यमिक विद्यालयों के समय में बदलाव किया गया है। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार की ओर से जारी आदेश के अनुसार बेसिक शिक्षा परिषद से जुड़े सभी विद्यालय सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक संचालित होगी। जबकि बोर्ड से जुड़े 12वीं कक्षा तक के विद्यालय 7:30 बजे से दोपहर एक बजे तक खुलेंगे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।