आईटीएस डेंटल कॉलेज में बीडीएस ओरिएन्टेशन कार्यक्रम का आयोजन

आईटीएस डेंटल कॉलेज, मुरादनगर में दिनांक 23 सितंबर, 2024 को गत वर्षाे की भाँति 25वाँ बीडीएस (2024-28) सत्र प्रारंभ करने के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम किया गया। आईटीएस डेंटल कॉलेज के अभी तक के सभी उर्त्तीण विद्यार्थी दंत चिकित्सक के रूप में देश और विदेश में कार्यरत है तथा विद्यार्थियों को ग्रामीणांचल क्षेत्रों में अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

ओरिएन्टेशन कार्यक्रम का प्रारम्भ विशिष्ट अतिथि डॉ अरूण कुमार सिंह, डायरेक्टर, पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ नोएडा, उत्तर प्रदेश, पूर्व कुलपति, अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल विश्वविद्यालय, लखनऊ तथा वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा तथा संस्थान के डायरेक्टर-प्रिंसिपल, डॉ देवी चरण शेट्टी द्वारा दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की गयी।
डॉ पीयूष कुमार, डीन-यूजी स्टडीज ने सभा को संबोधित किया तथा सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत किया।
संस्थान के डायरेक्टर-प्रिंसिपल, डॉ देवी चरण शेट्टी, ने 25वाँ बीडीएस बैच के सभी नवीन विद्यार्थियों का स्वागत किया और छात्रों को संस्थान के अनुभवी शिक्षकों का परिचय कराया तथा वूमेन सेल और एंटी रैगिंग कमेटी जैसी लाभकारी सुविधाओं से अवगत भी कराया तथा सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम के विषिष्ट अतिथि प्रो डॉ अरूण कुमार सिंह ने सभी नवीन विद्यार्थियों को बीडीएस पाठ्यक्रम की शुरूआत के अवसर पर बधाई दी और अपने विशाल अनुभव के साथ उन्हें सफलता की ओर कैसे आगे बढ़ना है, इस बात पर उनका मार्गदर्शन किया। इसके साथ ही उन्होंने सभी छात्रों को सलाह दी कि वह अपने आप को दंत चिकित्सा के क्षेत्र मे विकसित करें एवं मरीजों का सम्मान करें, परिश्रम करें, पढ़ाई के समय का उपयोग करें और उन्होंने कहा कि फल कि चिंता न करते हुये अपने कार्य पर ध्यान केन्द्रित करें। उन्होनें छात्रों को दंत चिकित्सा के क्षेत्र में उनके उज्जवल भविष्य के लिए आर्शीवाद भी दिया। अंत में उन्होंने देश के उभरते डॉक्टरों के लिए दंत चिकित्सा का एक अच्छा वातावरण बनाने के लिए संस्थान को बधाई भी दी।
इस अवसर पर श्री अर्पित चड्ढा ने आईटीएस परिवार के सभी सदस्यों को संस्था के 25 वर्ष पूर्ण होने की उपलब्धि पर बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने बीडीएस में प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी तथा विद्यार्थियों को संस्थान के शानदार इतिहास और उपलब्धियों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि यह संस्थान आज जो भी है उसमें मैनेजमेंट और अध्यापकों की एक महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इसके साथ ही उन्होंने सभी छात्रों को भविष्य में कड़ी मेहनत करने की सलाह दी ताकि वह अपने परिवार और संस्थान को सम्मान दिला सकें।

कार्यक्रम के दौरान सभी विद्यार्थियों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र भी किया गया। जहाँ प्रत्येक छात्र ने अपनी रूचि के विषय के बारे में संक्षिप्त चर्चा के साथ अपना परिचय दिया। अंत में कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

इस सफल कार्यक्रम को आयोजित करने के लिये सभी विद्यार्थियों एवं उनके माता-पिता ने आईटीएस-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ आरपी चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा को धन्यवाद दिया।