मनीष सिसोदिया व मंत्रीमंडल में अब तक रहे सदस्यों की भ्रष्टाचार की साजिश केवल शराब घोटाले तक ही सीमित नहीं है

नई दिल्ली, 18 अगस्त, 2024 – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव ने आम आदमी पार्टी, उसके मुखिया, उनके सहभागी मनीष सिसोदिया व मंत्रीमंडल में अब तक रहे सदस्यों की भ्रष्टाचार की साजिश केवल शराब घोटाले तक ही सीमित नहीं है। दिल्ली की जनता सब कुछ अच्छी तरह जानती है, मनीष सिसोदिया जनता के बीच जाकर पदयात्रा करके सहानुभूति लेने की कोशिश कर रहे है ताकि आगामी विधानसभा चुनावों में एक बार फिर जनता को गुमराह करके सत्ता हथिया सके। श्री यादव ने दिल्ली की जनता के अपील की कि बेल पर जेल से बाहर घूम रहे मनीष सिसोदिया की झूठी कहानी, खोखली बातों में न आकर उनसे दिल्ली की बदहाल स्थिति पर सवाल पूछे।

श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि मनीष सिसोदिया अपनी नौटंकी पदयात्रा के दौरान को अपनी रिहाई की कहानी बताते हुए बड़ी-बड़ी बातें कर रहे है कि संविधान ने तमाचा मारा है, सीबीआई, ई.डी ने झूठे मामलों में अंदर किया आदि। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था वाले देश की सवैंधानिक प्रक्रिया पर आरोप लगाना मनीष सिसोदिया सहित आम आदमी पार्टी के नेताओं, मुखिया केजरीवाल की फितरत बन गई। केजरीवाल-सिसोदिया डा0 भीमराव अम्बेडर की तस्वीर तो लगाते है परंतु उनके द्वारा लिखे संविधान और उसके अंतर्गत न्याययिक व्यवस्था में विश्वास नही रखते है। श्री यादव ने कहा कि मनीष सिसोदिया का पदयात्रा में लोगों की भीड़ को देखकर खुश होना गलतफहमी है, क्योंकि यह जनता शराब नीति लागू करके दिल्ली को बर्बाद करने वाले जेल से बाहर आए मनीष सिसोदिया की बेशर्मी को देखने के लिए जुट रहे हैं।

श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि 17 महीने जेल में बंद रहकर मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल का विश्वास खो दिया है, उनकी पदयात्रा में साफ झलकर रहा है। पदयात्रा में स्थानीय लोग कम, भाड़े के वालिंयटर अधिक चलते दिख रहे है। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया सहित गोपाल राय के बयानों से स्पष्ट हो चुका है कि अगले विधानसभा चुनावों में दिल्ली की जनता उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने वाली है। भ्रष्टाचार मुक्त शासन, पारदर्शी प्रशासन, जनता के प्रति जवाबदेही, जनता के हित और कल्याण के लिए काम करने की बजाय आम आदमी पार्टी ने स्वयंभू बनकर सरकार के सभी विभागों में भरपूर भ्रष्टाचार किया है, जिसका परिणाम मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और सत्येंद्र जैन जेल में और मनीष सिसोदिया बेल पर बाहर आकर खत्म होती आम आदमी पार्टी में जान फूंकने की आखिरी कोशिश कर रहे है।

श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि मनीष सिसोदिया अपनी अल्पकालीन पदयात्रा में दिल्ली की जनता के बीच जाकर दिल्ली की समस्याओं के बारे बात करें। क्या मनीष सिसोदिया को दिल्ली की बदहाली, टूटी सड़के, जल भराव, डूबकर कर मरते लोग, जल संकट, बिजली बिलों में बढ़ोत्तरी, खस्ता गलियां, नालियां, सड़कों पर उफनते सीवर, राशन, पेंशन, विश्वस्तरीय बदहाल शिक्षा व्यवस्था और ध्वस्त स्वास्थ्य व्यवस्था दिखाई नही देती। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया पिछले 11 वर्षों की किन उपलब्धियों को गिना रहे है जबकि जनता आम आदमी पार्टी को बदलने का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस पार्टी है कि दिल्ली सहित देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रति रुझान दिया है, संभवतः दिल्ली की जनता कांग्रेस को सेवा करने एक और मौका देगी।