4 मिनट में स्मार्टफोन चार्ज करने का चमत्कार

नई दिल्ली, 14 अगस्त, 2024 – भारतीय युवाओं के सबसे लोकप्रिय ब्रांडरियलमी ने आज अपनी नैक्स्ट जनरेशन की 320 वॉट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश कीजो उद्योग में मानकों को बदल देगी। 320 वॉट के सुपरसोनिक चार्ज के साथ पॉवरसुरक्षा और एफिशियंसी में अत्याधुनिक प्रगति हासिल हुई हैजो फास्ट चार्जिंग को नई ऊँचाईयों पर ले जाएगीऔर पूरे उद्योग में यूज़र के अनुभव को बदल देगी।

320 वॉट के अत्याधुनिक सुपरसोनिक चार्ज के अलावा रियलमी ने अपनी नंबर सीरीज़ में नया स्मार्टफोन – रियलमी 13 सीरीज़ 5जी भी पेश किया है। रियलमी ने साफ कर दिया है कि नई नंबर सीरीज़ में परफॉर्मेंस’ पर ध्यान केंद्रित किया गया है। यह परिवर्तन उन ग्राहकों की विकसित होती हुई जरूरतों को पूरा करने के लिए किया गया हैजिन्हें अपने स्मार्टफोन में ज्यादा मल्टीटास्किंग क्षमताबेहतर गेमिंग अनुभव और ओवरऑल रिस्पॉन्सिवनेस चाहिए।

मिनट का चमत्कार: चार्जिंग अनुभव में अत्याधुनिक परिवर्तन

320 वॉट के सुपरसोनिक चार्ज के साथ रियलमी ने फास्ट-चार्जिंग के क्षेत्र में एक और मानक स्थापित किया है। इससे पहले ब्रांड ने फरवरी 2023 में रियलमी जीटीके लॉन्च के साथ 240 वॉट का चार्जर पेश किया था।

इस अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी ने दुनिया में 320 वॉट की सबसे तेज चार्जिंग पेश की है। 320 वॉट का यह चार्जर दुनिया का सबसे तेज चार्जर हैजो स्मार्टफोन को केवल मिनट 30 सैकंड में पूरा चार्ज करके एक जबरदस्त मानक स्थापित कर रहा है। यह 320 वॉट का चार्जर केवल एक मिनट में डिवाईस को 26 प्रतिशत क्षमता तक चार्ज कर देता है और मिनट से कम समय में स्मार्टफोन 50 प्रतिशत से ज्यादा चार्ज हो जाता है।

इस मिनट चमत्कार का अनुभव लेने के लिए शेनजेनचीन में रियलमी के मुख्यालय में 100 से ज्यादा ग्लोबल मीडिया के प्रतिनिधिफैन्स और स्मार्टफोन उद्योग के प्रोफेशनल्स मौजूद थे।

यह क्रांतिकारी टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए चार्जिंग का अनुभव पूरी तरह से बदल देगी और चार्जिंग में लगने वाला समय इतिहास की बात हो जाएगा। मिनट चमत्कार के साथ यूज़र्स अपनी डिवाईस को एक कॉफी पीने या एक गाना सुनने के छोटे से समय में ही चार्ज कर सकेंगे। इसने ‘‘नो-वेट’’ चार्जिंग का एक नया युग शुरू कर दिया है। रियलमी के 320 वॉट सुपर सोनिक ने चार्जिंग की सुविधा और एफिशियंसी में एक नया मानक स्थापित कर दिया हैजिससे पूरे विश्व में यूज़र्स का दैनिक अनुभव बदल जाएगा।

दुनिया की पहली फोल्डेड बैटरी और एडवांस्ड सुरक्षा समाधान

स्मार्टफोन उद्योग में उच्च पॉवरकॉम्पैक्ट साईज़और फास्ट चार्जिंग की गारंटीड सुरक्षा के बीच सही तालमेल हमेशा से एक बहुत मुश्किल काम था। लेकिन रियलमी ने उद्योग की इस चुनौती का हल ढूंढने के लिए दो सालों तक गहन शोध की। यह 320 वॉट का सुपरसोनिक चार्ज अग्रणी टेक्नोलॉजी की मदद से इन चुनौतियों का विस्तृत हल प्रदान करता है।

स्मार्टफोन के लिए दुनिया की पहली फोल्डेड बैटरीः रियलमी ने क्रांतिकारी फोल्डेड बैटरी पेश की हैजिसमें 4420 एमएएच की क्षमता है। फोल्डेबल डिवाईसेज़ की प्रणाली से प्रेरित इस क्वाड-सेल बैटरी में चार अलग-अलग सेल हैंजो एक साथ चार्ज होते हैं। हर सेल मिमी से कम मोटा हैलेकिन फिर भी यह पारंपरिक डिज़ाईन के मुकाबले 10 प्रतिशत ज्यादा क्षमता प्रदान करता है। यह दुनिया की पहली क्वाड-सेल स्मार्टफोन बैटरी हैजो स्मार्टफोन में आसानी से फिट होकर स्लीक फॉर्म फैक्टर बनाए रखते हुए तीव्र चार्जिंग स्पीड प्रदान करती है। इस प्रगति के साथ रियलमी ने बैटरी की परफॉर्मेंस और फॉर्म फैक्टर के मामले में यूज़र्स की अपेक्षाओं को बदल दिया है।

उद्योग के पहले एयरगैप वोल्टेज ट्रांसफॉर्मर के साथ अतुलनीय सुरक्षाः हाई पॉवर चार्जिंग के मामले में यूज़र्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रियलमी ने उद्योग का पहला एयरगैप वोल्टेज ट्रांसफॉर्मर पेश किया है। इस अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी में स्मार्टफोंस के लिए आधुनिक कॉन्टैक्ट-फ्री इलेक्ट्रोमैग्नेटिक कन्वर्ज़न है। सर्किट ब्रेकडाउन जैसी गंभीर स्थितियों में यह हाई वोल्टेज को बैटरी से अलग रखता हैजिससे बिना खतरे का चार्जिंग लिंक स्थापित होता है। अनेक पेटेंटेड इनोवेशंस के साथ यह ट्रांसफॉर्मर अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट हैजो एक उंगली से भी छोटा है। यह वोल्टेज को घटाकर 20 वोल्ट तक ले आता हैजिससे असाधारण कन्वर्ज़न एफिशियंसी और थर्मल मैनेजमेंट के साथ बैटरी की सुरक्षा होती हैऔर 320 वॉट का सुपरसोनिक चार्ज लगभग 98 प्रतिशत की प्रभावशाली पॉवर एफिशियंसी प्रदान करता है।

सर्वाधिक पॉवर डेंसिटी एवं अतुलनीय कंपैटिबिलिटीः 320 वॉट सुपरसोनिक चार्जजिसे पॉकेट कैनन भी कहते हैंमें 3.3 वॉट प्रति क्यूबिक सेंटीमीटर की जबरदस्त पॉवर डेंसिटी है। इसमें 240 वॉट चार्जर के आकार में ही रियलमी 240 वॉट द्वारा स्थापित मानकों को भी पीछे छोड़ दिया गया है। प्रोप्रायटरी चार्जिंग की बाधाओं को दूर करने के लिए डिज़ाईन किया गया यह कॉम्पैक्ट पॉवरहाउस सबसे आधुनिक मेनस्ट्रीम चार्जिंग प्रोटोकॉल को सपोर्ट करता हैजिसमें यूएफसीएस (320 वॉट तक)पीडीऔर सुपरवूक शामिल हैजो आपकी सभी डिवाईसेज़ को अतुलनीय कंपैटिबिलिटी प्रदान करते हैं। रियलमी फोन के लिए 150 वॉट और कंपैटिबल लैपटॉप के लिए 65 वॉट के ड्युअल यूएसबी आउटपुट के साथ 320 वॉट का सुपरसोनिक चार्ज एफिशियंसी और सुविधा के लिए एक उत्तम समाधान है।

छः अत्याधुनिक टेक्नोलॉजीः सभी स्तरों पर स्मार्टफोन इनोवेशन बढ़ाया

फास्ट चार्जिंग के अलावारियलमी ने तीन प्रमुख क्षेत्रोंएआईपरफॉर्मेंसऔर इमेजिंग के मामले में छः नई टेक्नोलॉजी पेश की हैं।

रियलमी ने स्लाईडिंग फंक्शनैलिटी के साथ उद्योग का पहला सॉलिड-स्टेट बटन पेश किया हैजो सुगम ऑपरेशन के लिए इंजीनियर किया गया है। इसके एक्सपीरियंस इन्ट्यूटिव टैक्टाईल कंट्रोल के साथ तुरंत ज़ूम और क्विक स्नैप्स संभव होते हैंजिससे आपका स्मार्टफोन एक समर्पित कैमरा में बदल जाता है।

स्मार्टफोन के लिए विश्व के पहले एंटी-रिफ्लेक्टिव डिस्प्ले के साथ अब स्क्रीन ग्लेयर पुरानी बात हो गई है। यह पतंगे की आँख की संरचना से प्रेरित है। इसके इनोवेटिव डिस्प्ले में प्रतिबिंबों को 80 प्रतिशत तक कम कर दिया गया हैजिससे तेज धूप में भी आरामदायक व्यूईंग के लिए पेपर जैसा टैक्सचर प्राप्त होता है। यूज़र्स को कम ब्राईटनेस लेवल पर भी स्पष्ट विज़िबिलिटी मिलती हैजिससे पॉवर कंज़ंप्शन बहुत कम हो जाता है।

नैक्स्ट एआई द्वारा पॉवर्ड रियलमी की एआई मोशन पिक्चर टेक्नोलॉजी एक इमेज को 25-फ्रेम वीडियो में बदलकर यादों को जीवंत कर देती हैजिससे पुराने फोटो में छिपी कहानियाँ फिर से ताजा हो जाती हैं और फोटो एक जीवंत नैरेटिव में बदल जाते हैं।

रियलमी में गेमर्स के लिए एआई गेमिंग सुपर रिज़ॉल्यूशन हैजिसमें चिपसेट का वर्कलोड कम करते हुए सिल्की-स्मूथक्रिस्टल-क्लियर विज़्युअल्स प्रदान करने के लिए ऑन-डिवाईस एआई का उपयोग किया जाता है। इसका इन्हेंस्ड 4डी गेम वाईब्रेशन सौ से ज्यादा इन-गेम एक्शंस के लिए कस्टमाईज़ेबल हैप्टिक्स प्रदान करता हैजिसमें गनस्किलटक्करऔर फुटस्टेप्स शामिल हैं। यह ऑनर ऑफ किंग्स जैसे लोकप्रिय टाईटल्स को आसानी से सपोर्ट करता है। साथ ही रियलमी होलो ऑडियो के साथ आप साउंड पोज़िशनिंग को एडजस्ट कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि इनकमिंग कॉल अलर्ट से गेमिंग पर आपके फोकस में व्यवधान न पड़े और आप हर पल पूरी एकाग्रता के साथ खेल सकें।

टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन और ग्राहकों की गहन जानकारी के साथ रियलमी उच्च परफॉर्मेंस वाले उत्पाद बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैजो पूरी दुनिया में अपेक्षाओं से बेहतर टेक्नोलॉजी प्रदान करते हुए फैन्स और यूज़र्स के अनुभवों में सुधार लाएं और युवाओं को समर्थ बनाएं।