मेडिकल पेंशनर्स के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, कैशलेस सुविधाओं का ले सकेंगे लाभ

रिपोर्ट: रंजन अभिषेक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 अगस्त 2024): दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार ने विद्युत बोर्ड के रिटायर्ड पेंशनर्स के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्हें अब अस्पतालों में कैशलैस सुविधा प्रदान करने का ऐलान किया गया है। शनिवार (17 अगस्त 2024) को बिजली मंत्री आतिशी मार्लेना ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी साझा करते हुए कहा कि अब पेंशनर्स को दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। पैनल अस्पतालों में उन्हें कैशलेस सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि विद्युत बोर्ड के 20 हजार से अधिक पेंशनर्स को लाभ मिलेगा।

उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल सरकार ने हमेशा ही पेंशनर्स की कठिनाइयों को दूर किया है। पहले पेंशन को स्ट्रीमलाइन किया और अब कैशलैस सुविधा प्रदान की है। बिजली मंत्री ने कहा कि साल 2002 में विद्युत विभाग में बड़ा रिफॉर्म्स देखने को मिला था। दिल्ली विद्युत बोर्ड से बिजली सेक्टर की अलग अलग इकाइयां तैयार की गई थी। इसमें दिल्ली सरकार की बिजली जेनरेशन कंपनिया, ट्रांसमिशन कंपनी दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड और 3 डिसकॉम्स दिल्ली के अलग अलग भागों में पावर डिस्ट्रीब्यूशन का काम करते हैं।

बिजली मंत्री के अनुसार, केजरीवाल सरकार ने दिल्ली विद्युत बोर्ड से रिटायर पेंशनर्स को कैशलैस मेडिकल सुविधाएं देने का फैसला किया है। इसकी 1-2 दिनों में आधिकारिक सूचना जारी की जाएगी। बता दें कि दिल्ली विद्युत बोर्ड के पेंशनर्स 2002 से पहले रिटायर हुए हैं, उनके सारे मेडिकल एक्सपेंस को दिल्ली सरकार की कंपनी दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड उठाएगी और 2002 के बाद रिटायर लोगों को जिस ट्रांसमिशन कंपनी, जेनरेशन कंपनी या डिस्कॉम से थे, उनके सभी मेडिकल क्लेम का भुगतान होगा।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।