विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित, अखिलेश यादव ने की जांच की मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 अगस्त 2024): भारत के लिए इस वक्त की दुखद खबर सामने आ रही है, विनेश फोगाट को महिला कुश्ती 50 किलोग्राम श्रेणी से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। टीम की पूरी कोशिशों के बावजूद, आज सुबह उनका वजन 50 किलोग्राम से कुछ ग्राम अधिक था। पेर‍िस ओलंप‍िक 2024 में भारत की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। विनेश फोगाट को पेर‍िस ओलंप‍िक में ड‍िसक्वाल‍िफाई (अयोग्य) घोष‍ित किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर कहा कि, “विनेश, तुम चैंपियनों में चैंपियन हो! तुम भारत का गर्व और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हो। आज की असफलता दुखद है। काश शब्द उस निराशा को व्यक्त कर सकते, जिसे मैं महसूस कर रहा हूँ। साथ ही, मुझे पता है कि तुम दृढ़ता का प्रतीक हो। हमेशा से ही तुमने चुनौतियों का सामना किया है। मजबूती से वापसी करो! हम सभी तुम्हारे साथ हैं।”

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने X पर लिखा है कि “विनेश फोगाट के फ़ाइनल में न खेल पाने की चर्चा के तकनीकी कारणों की गहरी जाँच-पड़ताल हो और सुनिश्चित किया जाए कि सच्चाई क्या है और इसके पीछे की असली वजह क्या है।”

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि “यह एक बेहद दुखद खबर है कि देश की बेटी को कोई अखाड़े के मैदान में नहीं हरा पाया लेकिन साजिश के अखाड़े में हरा दिया। देश का एक मेडल आज राजनीति का शिकार हो गया। यह देश इस दिन को कभी नहीं भूल सकता।”

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।