मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में फतह हासिल कर अयोध्या की हार का हिसाब बराबर करेगी बीजेपी, क्या है मास्टर प्लान?

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 अगस्त 2024): लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, यहां मुख्यमंत्री ने रामलला के दर्शन किए और इसके बाद उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और अफसरों की बैठक की। बैठक में मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव मुख्य मुद्दा रहा इसमें फतह हासिल करने के लिए योगी ने तीस मंत्रियों की एक टीम बनाई है। मंगलवार (06 अगस्त 2024) को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन किए। जिसके बाद उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं विधायकों के साथ गहन समीक्षा बैठक की और अयोध्या में लोकसभा चुनाव में हार से लेकर सभी मुद्दों पर गहनता से चर्चा हुई।

मिशन मिल्कीपुर के लिए 30 मंत्रियों की टीम

लोकसभा चुनाव 2024 में फैजाबाद लोकसभा सीट से जीत के बाद समाजवादी पार्टी सातवें आसमान पर है और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव सदन से सड़क तक अवधेश प्रसाद को अपने साथ लिए घूमते हैं। वहीं बीजेपी मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में फतह हासिल कर समाजवादी पार्टी से फैजाबाद की हार का हिसाब बराबर करना चाहती है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस चुनाव को अपने प्रतिष्ठा से जोड़ लिया है, इसीलिए सुपर 30 की बैठक के अगले ही दिन सीएम अयोध्या पहुंच गए। उपचुनाव की तैयारी के लिए सीएम योगी ने तीस मंत्रियों की एक टीम बनाई है।

सीएम योगी का मास्टरप्लान, नहीं होगा प्रचार

मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रचार नहीं होगा, जरूरत हर वोटर के घर तक जाने की है। हमें उनका मन जीतना है, कोई बड़ी सभा नहीं होगी। जरूरत पड़ी तो 2-4 गांवों का दौड़ा हम भी करेंगे। हमें हर हाल में फतह हासिल करना है। बीजेपी नेताओं की बैठक में सीएम ने यह कहकर सभी को एकजुट होने को कहा है। सीएम इसबार कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं और किसी भी हाल में मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में फतह हासिल करना चाहते हैं।

समाजवादी पार्टी पर जोरदार प्रहार की तैयारी

लोकसभा चुनाव के दौरान पिछड़ों और दलित वोटरों का एक तबका समाजवादी पार्टी में शिफ्ट कर गया है। बीजेपी की कोशिश समाजवादी पार्टी के नए वोट बैंक को तोड़ने की है, इसलिए उपचुनाव के लिए फुल प्रूफ मास्टर प्लान बनाया गया है। इसमें अलग अलग जाति के नेताओं की टोली बनी है और ये टोली उस समाज के मतदाताओं को अपना बनाएगी। बीजेपी ने एक ऐसी कमेटी भी बनाई है तो अफसरों से मिलकर लोगों का काम कराएगी। मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने की जिम्मेदारी यूपी बीजेपी की कोर कमेटी ने ली है, जिसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, पार्टी के यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह शामिल हैं।।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।