“पढ़े-लिखे युवाओं को UPSC…”, छात्रों की मौत पर भड़की लोकगायिका नेहा सिंह राठौर

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 जुलाई 2024): बीते शनिवार को ओल्ड राजेंद्र नगर में राव इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में पानी भर जाने के कारण IAS की तैयारी करने वाले तीन छात्रों की मौत हो गई। जिसके बाद से दिल्ली की केजरीवाल सरकार और मंत्री आतिशी मार्लेना की आलोचना की जा रही है। इसी कड़ी में लोकगायिका नेहा सिंह राठौर ने एक वीडियो जारी कर जोरदार हमला बोला है।

नेहा ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर वीडियो जारी करते हुए कहा कि ,”सरकार ने युवाओं के जीवन और भविष्य की सुपारी ले रखी है। एक तरफ UPSC के नाम पर बच्चे बंकरनुमा घरों में पढ़ते पढ़ते डूबते -उतराते शहीद हो जा रहे हैं तो दूसरी तरफ कुछ फर्जी लोग जुगाड और फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर झटपट यूपीएससी पास कर जा रहे हैं। यूपीएससी के चेयरमैन तक इस्तीफा दे रहे हैं।”

लोकगायिका ने आगे कहा कि, एक ढंग का नेता इस देश में नहीं है जो घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेकर कठोर निर्णय ले सके। सच ये है कि अनपढ़ युवाओं को धर्म के नाम पर और पढ़े लिखे युवाओं को UPSC के नाम पर ठगा और लूटा जा रहा है। इस लूट में पूरा सिस्टम शामिल है, इस घटना पर UPSC के खुदाओं के मुंह से कुछ नहीं निकल रहा है क्योंकि वही तो इस लूट के सरगना हैं। अरबों रुपए का सम्राज्य खड़ा करने वाले इन धनपशुओं के पास छात्रों को महानता और नैतिकता की बातों के अलावा अगर देने के लिए कुछ है तो वो है अंडरग्राउंड लाइब्रेरियां और क्लासरूम जहां उनके शिकार डूब कर दम तोड़ रहे हैं। पर इससे उनको क्या?, फीस तो वो दे ही चुके हैं…।

गौरतलब है कि शनिवार को ओल्ड राजेंद्रनगर में बेसमेंट में संचालित लाइब्रेरी में पानी भर जाने के कारण तीन छात्रों की दुखद मौत हो गई।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।