लोकसभा में गूंजा छात्रों की मौत का मुद्दा, बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज का बयानी प्रहार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 जुलाई 2024): राजधानी दिल्ली (Delhi) में ओल्ड राजेन्द्र नगर (Old Rajendra Nagar) में तीन छात्रों की मौत का मामला सुर्खियों में है। दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) ने इस मामले पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नई दिल्ली लोकसभा (New Delhi Lok Sabha) से बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज (BJP MP Bansuri Swaraj) ने कहा था कि आज ओल्ड राजेंद्र नगर में छात्रों की मौत का मुद्दा लोकसभा में उठाऊंगी। वहीं आज सोमवार को सांसद बांसुरी स्वराज ने यह मुद्दा संसद में उठाया।

स्थानीय सांसद बांसुरी स्वराज ने संसद में मुद्दा उठाते हुए कहा कि ओल्ड राजेंद्र नगर में जहां पर नाले का पानी कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भर गया। जिससे पूरा बेसमेंट के जलमग्न होने के कारण तीन छात्रों ने अपनी जान गवां दी। ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना एक सामान्य दुर्घटना नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी की सरकार और उनके मंत्रियों की आपराधिक लापरवाही का परिणाम है, जिसने यूपी, तेलंगाना और केरल से दिल्ली कोचिंग के लिए आए हुए 03 यूपीएससी एस्पिरेंट्स (UPSC Aspirants) की जान ले ली। जो दिल्ली में अपना भविष्य उज्जवल करने के लिए आए थे लेकिन बहुत दुख की बात है कि, दिल्ली सरकार की आपराधिक लापरवाही के कारण छात्रों ने अपनी जान गवां दी। दुर्भाग्यवश, दिल्ली वासियों को ऐसे असंवेदनशील मंत्रियों द्वारा शासित किया जा रहा है जिन्होंने इतनी गंभीर परिस्थिति में न तो घटना स्थल पर जाकर स्थिति का अवलोकन किया और न ही छात्रों की समस्याओं की परवाह की।

आगे बांसुरी स्वराज ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल बार-बार यह दावा करते हैं कि उन्होंने राजधानी में नाले और डि-सिल्टिंग के मुद्दों को सुलझाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि कोई ठोस परिवर्तन नहीं हुआ और यह घटना उनके झूठे प्रयासों का सबूत है, कोई भी छात्र इस स्थिति का हकदार नहीं था। मेरी संवेदनाएँ और समर्थन उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने दिल्ली सरकार की लापरवाही के कारण अपने प्रियजनों को खोया है। वे जीवित नहीं लौट सकते, लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि दोषी अपनी जिम्मेदारी से भागे नहीं और छात्रों को इंसाफ मिले।

बता दें कि ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई छात्रों की दर्दनाक मौत की जिम्मेदार भ्रष्ट दिल्ली सरकार के इस्तीफा की मांग को लेकर दिल्ली भाजपा विशाल प्रदर्शन कर रही है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।