भारत के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब किसी राजनीतिक पार्टी को मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया गया है: Delhi BJP

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जुलाई 2024): दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Delhi BJP President Virendra Sachdeva) और नई दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj, BJP MP) ने बुधवार को संयुक्त प्रेस वार्ता कर ईडी (Ed) द्वारा सप्लीमेंट्री चार्ज शीट दाखिल किए जाने और उस चार्जशीट में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को मुख्य आरोपी बनाए जाने पर कहा कि यह भारत के इतिहास यह पहली बार हुआ है जब किसी राजनीतिक पार्टी को आरोपी बनाया गया है। वहीं प्रेसवार्ता का संचालन कर रहे प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि आम आदमी पार्टी आज देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी है।

अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जितनी तेजी से आम आदमी पार्टी के नेता अपने आपको राष्ट्रीय पार्टी बताकर पीठ थपथपा रहे थे, आज भारतीय इतिहास में वह पहले पार्टी भी बन गई जिसने सबसे कम समय में सबसे अधिक भ्रष्टाचार किया है। आगे उन्होंने कहा कि ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट के बाद माननीय न्यायालय ने जो फैसला लिया है, उसके बाद 12 जुलाई को न्यायालय में जब आरोपी नंबर 38 आम आदमी पार्टी की हाजिर हो की आवाज लगेगी देश ऐसी आवाज़ पहली बार सुनेगा।

साथ ही अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मनी लांड्रिंग केस में व्यक्तियों पर तो मामला दर्ज होता ही रहता है लेकिन आम आदमी पार्टी पार्टी पहली राजनीतिक पार्टी बनी है जिस पर यह आरोप लगा है। उन्होंने कहा कि 100 करोड़ के मनी लांड्रीग चार्ज तो है ही लेकिन इसके साथ ही 45 करोड रुपए किस प्रकार से दिए गए इसकी पूरी जानकारी चार्जशीट में है। जांच एजेंसी द्वारा दाखिल चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल द्वारा बार-बार अपने बयानों से मुकरने का भी जिक्र किया गया है। विजय नय्यर के बारे में अरविंद केजरीवाल द्वारा दिए गए बयान कि उसे मैं अप्वॉइंट नहीं किया था वह सुश्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। लेकिन केजरीवाल यह नहीं बता रहे हैं कि आखिर विजय नायर कैबिनेट मिनिस्टर के बंगले में कैसे रहते थे। जबकि नय्यर ने अपने स्टेटमेंट में बताया था कि वह अरविंद केजरीवाल के लिए काम करता है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी के अकाउंट से तीसरे व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर किए गए हैं। इतना ही नहीं एन.डी. गुप्ता ने खुद अपने बयान में कहा है कि पार्टी के मुखिया तय करते हैं कि किसी राज्य में प्रभारी और सह प्रभारी कौन बनेगा और गोवा के प्रभारी दुर्गेश पाठक को बनाया गया था। इसलिए अब अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी नहीं बचने वाले हैं।

सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि शराब घोटाले में हमेशा से आम आदमी पार्टी ने जनता और मीडिया को गुमराह करने का काम किया है और जो कहते थे इस मामले में कोई सबूत नहीं है वह देख लें की आज पूरा मामला बिल्कुल साफ हो गया है। उन्होंने कहा कि जो चार्जशीट फाइल की गई है उससे साफ हो गया है कि अरविंद केजरीवाल ना ही सिर्फ व्यक्तिगत तौर पर शराब घोटाले में करोड़ों रुपए लेने के आरोपी हैं बल्कि वह इस पूरे मामले के किंगपिंग है।

आगे सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि 100 करोड़ के कीकबैक में से 45 करोड रुपए गोवा इलेक्शन में खर्च किए गए हैं। चार्जशीट में साफ है चनप्रीत सिंह को आम आदमी पार्टी के लोगों ने एक लाख रुपए प्रति माह पर हायर किया ताकि वह सारा ट्रांजैक्शन कर सके और सबूत साफ है कि उन्होंने ही दिल्ली से गोवा पैसा भेजा था। साथ ही उन्होंने ने कहा कि विनोद चौहान ने 25 करोड़ रुपए दिल्ली से गोवा भेजा और बेनापल्ली ने रिसीव किया। इससे साफ पता चलता है कि 9 अप्रैल 2024 को दिल्ली हाईकोर्ट ने जो जजमेंट दिया था और अरविंद केजरीवाल के अरेस्ट को लीगल पाया था वह सारे तथ्य पब्लिक डोमेन में आ गए हैं। दिल्ली भाजपा मांग करती है कि मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और दुर्गेश पाठक की भी भागीदारी की जांच होनी चाहिए।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।