दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव का बड़ा दावा- सातों सीटों पर इंडिया गठबंधन की होगी जीत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 जून 2024): 4 जून, मंगलवार को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने वाले हैं। वहीं 4 जून को चुनावी नतीजे आने से पहले दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कई बड़े दावे किए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के काउंटिंग एजेंट दिल्ली की लोकसभा सीटों पर मतगणना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जनता के सर्वे मे स्पष्ट तौर पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की सरकार केंद्र में बनने जा रही है। दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर इंडिया अलायंस जीतेगा और भाजपा की हार निश्चित है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि 4 जून को होने वाले मतगणना के लिए दिल्ली कांग्रेस के तीनों लोकसभा सीटो पर काउंटिंग एजेंट्स की ज़िम्मेदारी लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि काउंटिंग एजेंट्स को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं और उनके लिए प्रशिक्षण शिविर भी लगवाए गये हैं । जिससे की किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि ना रह जाए।‌ आगे उन्होंने कहा कि हमारे तीनों उम्मीदवारों के काउंटिंग एजेंट दिल्ली की लोकसभा सीटों पर मतगणना का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और उन्होंने जोर देकर कहा कि चुनाव के दिन हमारे पोलिंग एजेंट्स और कूर्डिनेटर्स की रिपोर्ट के आधार और जनता के रुझान से न केवल कांग्रेस के उम्मीदवार अपने तीनों संसदीय क्षेत्रों में शानदार जीत दर्ज करेंगे, बल्कि इंडिया अलायंस सभी 7 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा क्योंकि दिल्ली की जनता ने काम न करने वाली भाजपा को पूरी तरह से नकार दिया है।

अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने एग्जिट पोल की राय को खारिज करते हुए कहा कि एग्जिट पोल की राय सटीक नहीं है क्योंकि ये एग्जिट पोल नतीजे नहीं है और पूर्व में भी एग्जिट पोल के एकदम उलट भी नतीजे आए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जनता का सर्वे करवाया है और उसमें स्पष्ट तौर पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की सरकार केंद्र में बनने जा रही है और 4 जून को जब मतगणना होगी तो कांग्रेस और इंडिया अलायंस दिल्ली में सभी सीटों पर जीत हासिल करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने इन एग्जिट पोल को मोदी का पोल करार दिया है। जब देश की जनता ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को 295 सीटों से ऊपर विजयी बनाने का मत दिया है तो इन प्रायोजित एग्जिट पोल का कोई औचित्य नहीं बनता।

4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद देखना दिपचस्प होगा कि दिल्ली लोकसभा की सातों सीटों पर इंडिया गठबंधन की जीत होगी या फिर बीजेपी 2014 और 2019 के जैसे ही इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटों पर जीत हासिल करेगी ।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।