चांदनी चौक से कांग्रेस ने 79 वर्षीय जेपी अग्रवाल को दिया टिकट, टेन न्यूज नेटवर्क की खास बातचीत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 अप्रैल 2024): लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने दिल्ली की तीनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इंडिया एलायंस के तहत आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी दिल्ली में मिलकर चुनाव लड़ रही है। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से चार सीट आम आदमी पार्टी के खाते में है तो वहीं तीन सीट कांग्रेस के खाते में गई है।

इन तीन लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। चांदनी चौक लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने 79 वर्ष के पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल को चुनावी मैदान में उतारा है। जेपी अग्रवाल ने टेन न्यूज से बात करते हुए कहा कि पार्टी ने मुझ पर भरोसा जताया है, मैं इसके लिए पार्टी के तमाम शीर्ष नेतृत्व और अपने लाखों कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं।

चांदनी चौक लोकसभा सीट से उम्मीदवार जेपी अग्रवाल से टेन न्यूज की खास बातचीत:

Q. चांदनी चौक सीट से पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित और अलका लांबा का नाम चल रहा था, लेकिन पार्टी ने आप पर क्यों भरोसा जताया ?

इस सवाल के जवाब में जेपी अग्रवाल ने कहा कि पार्टी के लिए हर कार्यकर्ता बराबर है, किसी को टिकट मिलना और न मिलाना यह अलग बात है। पार्टी ने मुझ पर भरोसा जताया है, हम लोग एकजुट हैं और मिलकर इस तानाशाही मोदी सरकार के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पार्टी में समय समय पर कार्यकर्ताओं को अलग-अलग भूमिका दी जाती है। इसका मतलब ये नहीं कि जिसको टिकट मिला वह बड़ा नेता है और जिसको नहीं मिला वह छोटा नेता है, सब बराबर हैं।

Q. आप चांदनी चौक लोकसभा सीट से पहले भी सांसद रहे हैं इस बार आपको पार्टी ने फिर से उम्मीदवार बनाया है यह आपके लिए कितनी बड़ी चुनौती है?

जवाब में जेपी अग्रवाल ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। देश में बेरोजगारी चरम पर है और महंगाई से जनता परेशान है। सरकार ने जो वादे किए थे वह पूरा नहीं किया गया है। सरकार की नाकामियों को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे और निश्चित रूप से जनता हमें अपना आशीर्वाद देगी। इसलिए मैं इसे कोई चुनौती नहीं मानता, जनता के हितों के साथ जनता के बीच हम लोग जाने का काम करेंगे।

Q. चांदनी चौक सीट से बीजेपी ने व्यापारी वर्ग से आने वाले नेता प्रवीण खंडेलवाल को चुनावी मैदान में उतारा है, क्या आप उनको चुनौती मानते हैं ?

इस पर जेपी अग्रवाल ने कहा कि मैं चुनौती नहीं मानता, वह भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं और भाजपा की जो नीति रही है वह जनता विरोधी रही है। बीजेपी की नीति को लेकर हमलोग जनता के बीच जाएंगे। बीजेपी ने जो चुनाव में व्यापारियों से आम जनता से वादे किए थे उन वादों को पूरा नहीं किया गया। जनता परेशान है और सरकार की जो नाकामी है, उससे जनता त्रस्त है। मुझे उम्मीद है कि जनता इन सारी बातों का ध्यान रखकर चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करेगी।

Q. दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने गठबंधन किया है भाजपा का रही है कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस को सत्ता से हटाने के लिए जन्म ली थी और आज उसी के साथ कांग्रेस ने गठबंधन कर लिया है ?

इस सवाल का जवाब देते हुए जेपी अग्रवाल ने कहा कि समय की बात है। देश में तानाशाही की सरकार है, लोकतंत्र और संविधान को बचाना है इसलिए हम लोग साथ आए हैं। भारतीय जनता पार्टी के भी ऐसे कई उदाहरण है। बीजेपी एजेंसियों का डर दिखाकर आप पार्टी जैसे पार्टियों को तोड़ने का काम की है। मुझे लगता है कि देश हित में यह गठबंधन जरूरी था हमलोग मजबूती के साथ आपस में मिलकर चुनाव लड़ेंगे। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली कि सातों सीटों पर इंडिया एलायंस के जो उम्मीदवार हैं वह भारी बहुमत से जीत दर्ज करेंगे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।