मनीष सिसोदिया ने जेल से जनता के नाम लिखी चिट्ठी, कही ये बातें

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 अप्रैल 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जेल से चिट्ठी सामने आई है। मनीष सिसोदिया की चिट्ठी को दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल से साझा किया है। साझा करते हुए आतिशी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा है कि, “मनीष सिसोदिया जी का अपनी विधान सभा के लिए जेल से एक भावुक पत्र; और शिक्षित भारत के लिए एक सपना।
सिर्फ़ AAP के ही नेता ऐसे हैं; जो ख़ुद सबसे मुश्किल परिस्थिति में होते हुए भी जनता के बारे में सोचते रहते है। देशसेवा के इस भाव को किसी की भी तानाशाही नहीं रोक सकती।”

जेल से मनीष सिसोदिया की चिट्ठी

चिट्ठी में मनीष सिसोदिया ने लिखा है कि, “पिछले कुछ महीनों से मुझे रोजाना करीब एक दर्जन पत्र दिल्ली और देश के अलग -अलग कोनों से प्राप्त किया हो रहे हैं। पटपड़गंज विधानसभा में मेरे साथ काम करते आ रहे बहुत से मेरे भाइयों बहनों के पत्र भी मुझे लगातार मिल रहे हैं। बीते एक साल से जेल में रहते हुए आप सबों के बारे में बहुत सी बातें याद आती रहती है। किस तरह आप सबने अपना तन -मन -धन लगाकर ईमानदारी और देशभक्ति की राजनीति पेश की है।उससे जुड़ी सैकड़ों घटनाएं मुझे एक-एक चेहरों के साथ खूब आते हैं।”

पत्र में उन्होंने कहा कि, अंग्रेजों को भी बहुत ज्यादा घमंड था अपनी सत्ता की ताकत का, अपनी सत्ता के दम पर वह जिसे चाहे तरह तरह के झूठे आरोप लगाकर जेल में डाल देते थे।….

ज्ञात हो कि बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी जेल से चिट्ठी जारी की थी जिसमें उन्होंने अपने मंत्रियों को आदेश दिया था कि दिल्ली वासियों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो, निरंतर कार्य करते रहें और कहा था कि दिल्ली के दो करोड़ लोग मेरे परिवार के सदस्य हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।