पेट्रोल -डीजल के दामों में कटौती को लेकर क्या बोली कांग्रेस, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 मार्च 2024): लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की भाजपा सरकार ने लोगों को राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती की है। देशभर में आज शुक्रवार सुबह 6 बजे से पेट्रोल और डीजल के घटे हुए दाम लागू हो गए हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती को लेकर विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहे है।

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि “भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कुछ तो असर हुआ जिससे 2 रुपए घटा। राहुल गांधी बार-बार कह रहे हैं कि महंगाई से लोग परेशान हैं, कुछ तो सुनवाई हुई है। चुनाव के नोटिफिकेशन आने वाले हैं इसलिए उसके पहले ये सब किया जा रहा है।”

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि “केवल 2 रुपये की कटौती की गई है और वह भी वैट है। जब कीमतें बढ़ती हैं, तो मोदी सरकार कहती है कि यह अंतरराष्ट्रीय बाजार के कारण है और जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम हो जाती हैं, तो सरकार कहती है कि वह कंपनियों को हुए नुकसान की भरपाई कर रही है।”

कांग्रेस सांसद राजमणि पटेल ने कहा कि “यह सरकार की नीयत है कि वह पहले 1000 रुपए की जेब काट ले फिर 2 रुपए का रियायत दे। इससे कोई मतलब नहीं है।”

शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि “ये दो रुपए में क्या होता है? चुनाव होने वाले हैं इसलिए उन्होंने दो रुपए कम कर दिए। पहले लाखों करोड़ों रुपए जनता के पॉकेट से वसूले हैं तो उसका क्या? जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तो गैस सिलेंडर 400 रुपए थे अब 1100 रुपए हैं।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।