अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण, पीएम मोदी ने ‘मिशन दिव्यास्त्र’ के लिए DRDO को दी बधाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 मार्च 2024): भारत ने सोमवार की शाम अग्नि-5 मिसाइल की पहली फ्लाइट टेस्टिंग की जो सफल रही। पीएम मोदी ने इस शानदार कामयाबी के लिए DRDO को बधाई दी है।

पीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट किया कि, “मिशन दिव्यास्त्र Agni-5 के लिए हमारे DRDO वैज्ञानिकों पर गर्व है. वैज्ञानिकों की मदद से मल्टीपल इंडिपेंडेंटली टारगेटेबल री-एंट्री व्हीकल (MIRV) टेक्नोलॉजी के विकसित अग्नि -5 मिसाइल का पहला फ्लाइट टेस्ट हुआ है.”

इस संबंध में भारत सरकार के सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत ने आज मिशन दिव्यास्त्र का परीक्षण किया – मल्टीपल इंडिपेंडेंटली टारगेटेबल री-एंट्री व्हीकल (एमआईआरवी) तकनीक के साथ स्वदेशी रूप से विकसित अग्नि -5 मिसाइल का पहला उड़ान परीक्षण। इससे यह सुनिश्चित होगा कि एक ही मिसाइल विभिन्न स्थानों पर कई युद्ध प्रमुखों को तैनात कर सकती है। परियोजना निदेशक एक महिला है और इसमें महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान है।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।