दिल्ली पुलिस ने सेक्सटॉर्शन रैकेट का किया भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (07 मार्च 2024): दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने सेक्सटॉर्शन रैकेट का भंडाफोड़ किया है और दो मेवाती आरोपियों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी ईस्ट अपूर्वा गुप्ता ने यह जानकारी गुरुवार को दी है।

डीसीपी ईस्ट अपूर्व गुप्ता ने बताया कि “2023 में, एक 71 वर्षीय डॉक्टर को सेक्सटॉर्शन गिरोह ने निशाना बनाया था। 15 जुलाई को उनके पास एक वीडियो कॉल आया और जब उन्होंने कॉल उठाया तो दूसरी तरफ एक लड़की आपत्तिजनक स्थिति में थी। उनसे बातचीत करते हुए कुछ मिनट की वीडियो क्लिप बना ली गई, जिसके बाद उन्हें धमकी भरे कॉल आने लगे कि यह वीडियो लीक कर दिया जाएगा।”

डीसीपी ने आगे बताया कि “इसके बदले में उससे करीब 8.75 लाख रुपये लूट लिये गये। आखिरकार उसने साइबर सेल ईस्ट को सूचित किया। जैसे ही हमें शिकायत मिली, हमने इस पर मामला दर्ज कर लिया। हमें एक लीड मिली जिसमें एक पहचान सामने आई जो मेवात में रहने वाले एक व्यक्ति की थी और उसके बाद, हमने एक टीम भेजी और उसके घर पर छापा मारा।”

डीसीपी ने बताया कि “हम उसे और उसके भाई को गिरफ्तार करने में सफल रहे और उनके पास से 7 मोबाइल फोन बरामद किए। इसके अलावा, हम उनके बैंक खातों से और भी मामलों को जोड़ने में सक्षम हैं, जिन्हें सत्यापित किया जाना बाकी है, लेकिन हमें संदेह है कि ये संभावित पीड़ित हैं।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।