बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार पर हमलावर हुए कन्हैया कुमार, कहा – हर घंटे 2 नौजवान कर रहे आत्महत्या

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 मार्च 2024): कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने बेरोजगारी की समस्या उठाते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि रूस में भारतीय नौजवानों को बंधक बनाकर रखा गया है, क्योंकि अपने देश में नौजवानों के लिए ‘मृत काल’ चल रहा है। यदि मोदी सरकार हर साल 2 करोड़ नौकरियां देती तो नौजवानों को विदेश न जाना पड़ता।

कन्हैया कुमार ने कहा कि रूस के पास स्थायी सेना नहीं है, वहां सेना कांट्रैक्ट पर चलती है। जैसे अब देश में ‘अग्निवीर’ का मॉडल लाया गया है। गुजरात का एक नौजवान सिविलियन वर्क के लिए रूस गया, जहां उसकी मौत हो गई है। इस संवेदनशील मुद्दे पर चारों तरफ चुप्पी है। अगर देश के नौजवान अपने देश के लिए शहादत देते हैं तो यह देशभक्ति है..

लेकिन दूसरे देश की लड़ाई में भारतीय नौजवानों को क्यों जाना पड़ रहा है? क्योंकि हमारे देश में नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। देश में पिछले 10 साल में बेरोजगारी दर दोगुनी हो गई है। केंद्रीय विभागों में लाखों पद खाली हैं और सरकारी क्षेत्रों की हालत काफी खराब है। देश में बेरोजगारी के हालात ऐसे हैं कि एक घंटे में 2 नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

कन्हैया कुमार ने कहा कि देश के नौजवानों की मजबूरी का फायदा उठाकर, विदेश के सपने दिखाकर युवाओं को इजराइल में मजदूरी के लिए भेज दिया गया। इस तरह देश के युवाओं के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इन सबके बीच ‘विश्वगुरु’ होने का दावा किया जाता है, लेकिन आप ‘विष गुरु हैं, क्योंकि आप नौजवानों के भविष्य में जहर घोल रहे हैं।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।