आप विधायक प्रकाश जरवाल हत्या मामले में दोषी करार, बीजेपी ने जमकर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 फरवरी 2024): दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने डॉक्टर राजेंद्र सिंह के सुसाइड मामले में आम आदमी पार्टी के देवली से विधायक प्रकाश जारवाल और अन्य को दोषी करार दिया है। AAP विधायक प्रकाश जारवाल को आईपीसी की धारा 306 और 120बी के तहत दोषी ठहराया गया है।

18 अप्रैल 2020 को डॉक्टर राजेंद्र सिंह ने खुदकुशी कर ली थी। डॉक्टर ने अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड किया था। पुलिस ने डॉक्टर के यहां से 2 पेज का एक सुसाइड नोट भी बरामद किया था। सुसाइड नोट में प्रकाश जारवाल और कपिल नागर को जिम्मेदार ठहराया था। पुलिस ने एक डायरी भी बरामद की थी। जिसमें डॉक्टर के कुछ पानी के टैंकर जल बोर्ड में चलने की बात कही गई थी। डायरी में उन टैंकर्स के लिए प्रकाश जारवाल पर पैसे मांगने का आरोप लगाया था।

इस मामले पर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली भाजपा लगातार कहती रही है की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी को अपराधिक एवं भ्रष्ट प्रवृति के लोगों की शरणस्थली बना दिया है और आज न्यायालय द्वारा विधायक प्रकाश जरवाल को हत्या का दोषी ठहराये जाने के बाद एक बार फिर आम आदमी पार्टी का काला चेहरा सामने आया है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है की विधायक प्रकाश जरवाल दक्षिण दिल्ली में टैंकर माफिया के संरक्षक हैं और 2021 में उनके चुनाव क्षेत्र के एक डाक्टर ने आत्महत्या की थी और एक पत्र छोड़ा था जिसमें विधायक प्रकाश जरवाल को अपने आर्थिक एवं मानसिक उत्पीड़न का दोषी ठहराया था जिसके बाद वह जेल में रहे और वर्तमान में जमानत पर बाहर थे। भाजपा लगातार मुख्यमंत्री से इस अपराधिक विधायक पर कार्रवाई की मांग करती रही पर केजरीवाल ने अपने इस भ्रष्ट नवरत्न पर कोई कार्रवाई नही की क्योंकि सम्भवतः जरवाल टैंकर माफिया से उगाही का बड़ा भाग पार्टी खाते में जमा कराते रहे होंगे। वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है कि आज सम्बंधित न्यायलय ने प्रकाश जरवाल को हत्या का दोषी करार दिया है जिसके बाद अब उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म होना तय है।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपराधियों का एक गिरोह है और जब प्रकाश जरवाल का मामला आया था उस समय भी भाजपा ने जोरदार विरोध किया था और उस वक्त भी अरविंद केजरीवाल ने अपने विधायक के बचाव में व्यक्तव्य दिया था।

उन्होंने कहा कि जब कोर्ट का फैसला आएगा तो जरवाल की विधायकी तो चली ही जाएगी लेकिन आज अरविंद केजरीवाल को डॉक्टर के परिवार से जरवाल का बचाव करने की माफी मांगनी चाहिए और जरवाल सहित दागी विधायकों को विधानसभा एवं पार्टी से निष्कासित करें।

भाजपा नेताओं ने कहा है की दिल्ली भाजपा मांग करती है की अरविंद केजरीवाल अविलंब ना सिर्फ विधायक प्रकाश जरवाल को बल्कि अमानुतुलाह खाँ, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, सोमनाथ भारती, अखिलेश त्रिपाठी, संजीव झा आदि अन्य विधायकों जिन पर अपराधिक या भ्रष्टाचार के मुकदमे चल रहे हैं को विधानसभा एवं आम आदमी पार्टी से निष्कासित करें।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।