लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर CM केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि, कहा- उनका अद्भुत नेतृत्व हम सबके लिए प्रेरणादायी है

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जनवरी 2024): देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का आज गुरूवार को पुण्यतिथि है। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है। साथ ही उन्होंने कहा है कि उनका अद्भुत नेतृत्व और सेवा भाव हम सबके लिए प्रेरणादायी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है, “पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। उनका अद्भुत नेतृत्व और सेवा भाव हम सबके लिए प्रेरणादायी है।”

तो वहीं दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि “देश को सरलता व सादगी पूर्ण जीवन का मंत्र देने वाले किसानों के प्रेरणा स्रोत,”जय जवान-जय किसान” के प्रणेता पूर्व प्रधानमंत्री “भारत रत्न” श्रद्धेय लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर विनम्र प्रणाम।”

बता दें कि लाल बहादुर शास्त्री का जन्म उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में 2 अक्टूबर, 1904 को हुआ था। लाल बहादुर शास्त्री का निधन 11 जनवरी, 1966 को ताशकंद में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। वह देश के दूसरे प्रधानमंत्री थे।