ईडी के समन को AAP नेता संदीप पाठक ने बताया राजनीति से प्रेरित, क्या कहा ?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 जनवरी 2024): दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना था। लेकिन इस बार भी वे ईडी के सामने पेश नहीं हुए। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच AAP नेता संदीप पाठक की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने ईडी के समन को राजनीति से प्रेरित बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 से दूर रखने के लिए अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया गया है।

ईडी के समन पर AAP नेता संदीप पाठक ने कहा कि “आम आदमी पार्टी इन समन का कानूनी तौर पर जवाब देगी। इस मामले में अरविंद केजरीवाल न तो आरोपी हैं और न ही गवाह हैं। मामले की कानूनी प्रक्रियाएं पहले से ही चल रही हैं और ईडी ने उन्हें (अरविंद केजरीवाल को) 1.5 साल बाद तलब किया है। यह कदम (ईडी का समन) पूरी तरह से अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव 2024 से दूर रखने के लिए राजनीति से प्रेरित है।”

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार नोटिस जारी कर आज यानी 3 जनवरी को पेश होने के लिए कहा था। उन्होंने एक लिखित जवाब भेजकर नोटिस को अवैध बताया है। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि ED की जांच में सहयोग करने को तैयार हूं लेकिन एजेंसी का नोटिस अवैध है। उनका इरादा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को नोटिस जारी कर 2 नवंबर और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था।