केजरीवाल को ईडी द्वारा समन भेजने पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले- ‘चोरी करने वालों को एजेंसियों का सामना करना पड़ता है’

Dharmendra Pradhan

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 दिसंबर 2023): दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार समन जारी किया है। उन्हें 3 जनवरी 2024 को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की प्रतिक्रिया सामने आई है। धर्मेंद्र प्रधान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि चोरी करने वालों को एजेंसियों का सामना करना पड़ता है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि “जो लोग सार्वजनिक जवाबदेही की बात करते थे वे अपने भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए हथकंडे अपना रहे हैं। उन्होंने इसे मजाक बना दिया है। लोग चोरी करते हैं, उन्हें एजेंसियों का सामना करना पड़ता है। कुछ लोग सोचते हैं कि वे कानून से ऊपर हैं लेकिन चाहे वे कितने भी शक्तिशाली क्यों न हों, उन्हें इसके प्रति सम्मान दिखाना होगा। आज पारदर्शिता इतनी बढ़ गई है कि कोई भी बच नहीं सकता, चाहे वह अरविंद केजरीवाल हों या राहुल गांधी।”

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय दो बार केजरीवाल को समन जारी कर चुके है, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए थे। केजरीवाल को पहला समन 30 अक्टूबर को भेजा गया था और 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। तो वहीं केजरीवाल को दूसरा समन 18 दिसंबर को भेजा गया था और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन पूछताछ से एक दिन पहले यानी 20 दिसंबर को केजरीवाल 10 दिन के विपश्यना शिविर के लिए रवाना हो गए।