‘जल इतिहास उत्सव’ में शामिल हुए दिल्ली एलजी वीके सक्सेना, कहा- बेहतर जल प्रबंधन के लिए मिलकर करें काम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 दिसंबर 2023): दिल्ली के महरौली स्थित शम्सी तालाब जहाज महल में जल शक्ति मंत्रालय के द्वारा शुक्रवार को ‘जल इतिहास उत्सव’ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कई अधिकारी शामिल हुए।

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इससे संबंधित तस्वीरें शेयर करते हुए पोस्ट किया है। उन्होंने पोस्ट में कहा है कि “मुख्य अतिथि, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की उपस्थिति में महरौली के ऐतिहासिक शम्सी तालाब, जहाज महल में “जल इतिहास उत्सव” में भाग लेना वास्तव में सौभाग्य की बात थी।”

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि “देश भर में जल निकायों को बहाल करने और पुनर्जीवित करने में उत्कृष्ट कार्य के लिए मंत्रालय को मेरी बधाई। यह विषय मेरे दिल के करीब है, इस मुद्दे के जुनून ने दिल्ली में यमुना, नजफगढ़-साहिबी, संजय झील और अनागतल बावली आदि के लिए मेरे प्रयासों का मार्गदर्शन किया है।”

उपराज्यपाल ने आगे कहा कि “आइए हम सब एकजुट हों और बेहतर जल प्रबंधन के लिए मिलकर काम करें और जल संरक्षण के लिए काम कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए जल के प्रति जागरूक बनें। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लिया और सराहना की।”