दिल्ली: मां दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन के लिए खास इंतजाम, कई स्थानों पर बनाया गया कृत्रिम तालाब

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 अक्टूबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मां दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मूर्ति विसर्जन को लेकर जगह-जगह पर कृत्रिम तालाब बनाए गए हैं। आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को कहा कि “मां दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। सिंचाई बाढ़ विभाग ने विभिन्न स्थानों पर कृत्रिम तालाब बनाए हैं, जिसके अंदर पानी भरा जाएगा। उसके आसपास घाट बनाया जाएगा और वहां पर लाइट और सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी।”

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “सभी दुर्गा पूजा पंडालों को स्लॉट दिए गए हैं। हाइड्रा क्रेन का उपयोग किया जाएगा जो देवी दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन में मदद करेगी। हमने दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों और अग्निशमन, पुलिस, डीडीए, एमसीडी, पीडब्ल्यूडी और स्वास्थ्य जैसे अन्य विभागों के साथ दो बार बैठकें की हैं। उनको कहा गया है कि तैयारियां की जाए। साफ सफाई और सौंदर्यीकरण किया जाए।”

उन्होंने आगे कहा कि “दुर्गा पूजा के पंडालों के पास दिल्ली सरकार के केंद्रीकृत दुर्घटना और ट्रॉमा सेवा (CATS) एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड मौजूद रहेगी। कुछ बड़े-बड़े पंडालों के अंदर हेल्थ डिपार्टमेंट अपने छोटे स्टॉल लगाएगी, जिसमें डॉक्टर और पैरामेडिक उपलब्ध रहेंगे। हमारे तरफ से हर वह काम किया जा रहा है, जिससे कि ये अच्छी तरीके से मनाया जा सके।”