AAP के 11 साल पूरे होने पर अरविंद केजरीवाल ने सभी कार्यकर्ताओं को दी बधाई, कहा- जनता के लिए काम करते रहेंगे

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 नवंबर 2023): आम आदमी पार्टी (AAP) की स्थापना के आज रविवार को 11 साल पूरे हो चुके है। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट कर सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘एक्स’ पोस्ट में कहा है कि “आज ही के दिन साल 2012 में देश के आम आदमी ने उठकर अपनी खुद की पार्टी ‘आम आदमी पार्टी’ की स्थापना की थी। तब से लेकर आज तक इन 11 साल में बहुत उतार-चढ़ाव आए, बहुत मुश्किलें भी आई लेकिन हम सबके जज़्बे और जुनून में कोई कमी नहीं आई है।”

उन्होंने आगे कहा कि “एक छोटी सी पार्टी को आज जनता ने अपने प्यार और आशीर्वाद से एक राष्ट्रीय पार्टी में बदल दिया है, जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है, हम सब अपने मज़बूत इरादों के साथ आगे बढ़ते रहेंगे और जनता के लिए काम करते रहेंगे। सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

बता दें कि आम आदमी पार्टी की स्थापना 11 साल पहले भ्रष्टाचार के खिलााफ चले देशव्यापी आंदोलन के बाद एक सियासी पार्टी के रूप में हुई थी। साल 2013 में आम आदमी पार्टी की पहली बार सरकार बनी। इसके बाद 2015 और 2020 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी। तीनों बार अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने। आम आदमी पार्टी ने 15 साल बाद एमसीडी में बीजेपी के एकाधिकार को भी समाप्त कर दिया।