CBI ने मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया, लगाया ट्रायल में देरी करने का आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 नवंबर 2023): दिल्ली शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया बुधवार को राउज ऐवन्यू कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट ने निर्देश दिया कि चार्जशीट से जुड़े दस्तावेजों की जांच अगली सुनवाई से पहले पूरी की जाएं। इस मामले की अगली सुनवाई अब 22 दिसंबर को होगी।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान मनीष स‍िसोद‍िया समेत अन्‍य आरोपियों के वकील ने सीबीआई द्वारा दिए गए दस्तावेज़ों पर सवाल उठाया है। आरोपियों के वकील ने कहा कि सीबीआई द्वारा दिए गए दस्तावेज़ पर सही तरीके से पेजिनेशन नहीं है। कोर्ट ने कहा क‍ि हर तारीख पर मिसिंग दस्तावेजों को लेकर कोई न कोई आवेदन दाखिल कर दिया था।

सीबीआई ने कहा कि आरोपियों के वकील की तरफ से ट्रायल में देरी किया जा रहा है। आरोपियों के वकील ने कहा कि हमको बिना पेजिनेशन के दस्तावेज दिया गया है। हजारों पेज के दस्तावेज हैं। बिना पेजिनेशन के दस्तावेज से हमको उनकी जांच करने में दिक्कत होती है। आरोपियों के वकील ने कहा कि दस्तावेजों की पेजिनेटेड कॉपी दी जाएं।

बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 9 मार्च को दिल्ली के तिहाड़ जेल से मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह दोनों ही मामलों में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं।