अखिलेश यादव के इस फैसले से टूट जाएगा इंडिया गठबंधन ?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 नवंबर 2023): मध्य प्रदेश में सीटों के बंटवारे को लेकर तकरार इतनी बढ़ी की कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एक दूसरे की बखिया उधेड़ने में लगी है। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने एक- दूसरे को क्या कुछ नहीं कहा। हालाकि माना ये जा रहा है कि मध्य प्रदेश चुनाव के बाद दोनों दलों में सबकुछ ठीक हो जाएगा लेकिन अखिलेश यादव के तेवर देख ऐसा लग नहीं रहा है।

कांग्रेस और सपा आमने- सामने

मध्य प्रदेश चुनाव में कलह इतनी बढ़ गई है कि दोनों एक दूसरे पर हमलावर हो गए हैं। एमपी चुनाव में अखिलेश यादव और उनकी पत्नी सांसद डिंपल यादव धुआंधार प्रचार कर रही है। समाजवादी पार्टी ने 72 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

न्यूज एंकरो के बायकॉट के फैसले को लिया वापस

मध्य प्रदेश से चुनाव प्रचार खत्म करने के बाद अखिलेश यादव लखनऊ लौटे, यहां उन्होंने अपने करीबी नेताओं की मीटिंग बुलाई और न्यूज एंकरों के बायकॉट के फैसले को वापस लेने की घोषणा की। बैठक में मौजूद एक नेता की माने तो अखिलेश यादव कांग्रेस की मनमानी से नाराज हैं।

गठबंधन की एकता के लिए तैयार हुई थी सपा

समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा कि उस समय भी समाजवादी पार्टी इस फैसले के पक्ष में नहीं थी बल्कि गठबंधन की एकता के लिए पार्टी तैयार हो गई थी। सपा नेता के मुताबिक कांग्रेस कुछ और न्यूज एंकरों का बायकॉट करना चाहती थी लेकिन सहयोगी दलों के दवाब में उन्होंने ऐसा नहीं किया। एंकरों के बायकॉट की सिफारिश गठबंधन के मीडिया कमिटी की तरफ से की गई थी।

कांग्रेस नेताओं ने ही तोड़ा फैसला

समाजवादी पार्टी का कहना है कि कांग्रेस के नेताओं ने ही इस फैसले को तोड़ा। ऐसे में हम क्या करते। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बायकॉट किए गए न्यूज एंकर को इंटरव्यू दिया। लेकिन आलाकमान ने कोई सवाल नहीं किया।।