बीजेपी सांसद डॉ हर्षवर्धन ने रौशनआरा स्थित झील के सौंदर्यीकरण कार्यों का लिया जायजा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 नवंबर 2023): भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन ने सोमवार को चाँदनी चौक जिले के रौशनआरा बाग में स्थित झील के सौंदर्यीकरण का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ इससे जुड़े अधिकारी और एमसीडी के पदाधिकारी मौजूद रहे। डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि इस क्षेत्र का सौंदर्यीकरण का कार्य फरवरी 2024 तक पूरा हो जाएगा। इस पूरे निर्माण कार्य में 6 करोड़ से अधिक खर्च मोदी सरकार ने किया है।

बीजेपी सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इससे संबंधित तस्वीरें शेयर करते हुए पोस्ट किया है। उन्होंने पोस्ट में कहा है कि “आज दोपहर चाँदनी चौक जिले के रौशनआरा बाग में स्थित झील के सौंदर्यीकरण के संबंध में इससे जुड़े अधिकारियों व एमसीडी के पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण कार्य किया। 57 एकड़ में फैले रौशनआरा बाग को पर्यटन की दृष्टि से मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दिल्ली के पटल पर लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा हूँ।”

बीजेपी सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि “मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही AMRUT 2.0 योजना के तहत “अमृत सरोवर मिशन” के अंतर्गत यह कार्य किया जा रहा है। प्रगति देखने के बाद मैं पूर्णत आश्वस्त हूँ कि फरवरी 2024 तक क्षेत्र का सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा। इसके बाद छठ पूजा की छँटा हो या व्यवसायिक दृष्टि से सुलभ आउटलेट खोलने के स्थान, इन सभी चीजों की व्यवस्था यहां की जाएगी। इस पूरे निर्माण कार्य में 6 करोड़ से अधिक खर्च मोदी सरकार ने किया है। भविष्य में दिल्ली मीनारों और संग्राहलयों के अतिरिक्त इन स्थानों के कारण भी पर्यटन मानचित्र में खास स्थान रखेगी।”