दिल्ली वासियों के लिए अच्छी खबर, इन दो इलाकों में होगी फ्री पार्किंग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अक्टूबर 2023): दिल्ली वासियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। बवाना और नरेला औद्योगिक क्षेत्र में निजी एजेंसियों द्वारा वाहनों से लिया जा रहा पार्किंग और प्रवेश शुल्क अब नहीं देना होगा। दिल्ली के उद्योग मंत्री सौरभ भारद्वाज ने औद्योगिक क्षेत्र के फैक्ट्री मालिकों के साथ बैठक के बाद भरोसा दिया है कि बवाना में 15 अक्टूबर से पार्किंग चार्ज नहीं लिया जाएगा। इस पर सरकार जल्द ही अहम फैसला लेगी।

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के चेयरमैन बृजेश गोयल के नेतृत्व में फैक्ट्री मालिकों ने दिल्ली के उद्योग मंत्री सौरभ भारद्वाज से मुलाकात किया। दिल्ली राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड (डीएसआईआईडीसी) और बवाना इंफ्रा के अधिकारियों के साथ चली बैठक में उद्यमियों ने बिंदुवार अपनी समस्याओं को रखा। फैक्ट्री मालिकों ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में टोल बैरियर नहीं होना चाहिए, इससे जाम लगता है। उद्यमियों पर पार्किंग का अतिरिक्त शुल्क नहीं भी लगाया जा रहा। इस वजह से ट्रांसपोर्टेशन लागत बढ़ जाएगी। तो वहीं बवाना इंफ्रा के अधिकारियों ने कहा कि टोल बैरियर केवल व्यावसायिक वाहनों के लिए है। स्कूटर, बाइक और निजी कार को शुल्क नहीं देना होगा। इसका भी उद्यमियों ने विरोध किया।

मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में उद्योग मंत्री सौरभ भारद्वाज ने फैक्टरी मालिकों की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि किसी भी तरह का टोल बैरियर इंडस्ट्रियल एरिया में नहीं होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्किंग शुल्क के नाम पर कोई बैरियर नहीं लगाया जाएगा। इससे करीब 16,000 व्यापारियों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लाभ मिलेगा।।