राजनीति करो, खूब करो पर बेटियों पर नहीं: DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 अगस्त 2023): दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल दिल्ली के उस अस्पताल में धरने पर बैठीं है, जहां नाबालिग लड़की को भर्ती कराया गया है। वह पूरी रात अस्पताल के बाहर सो कर गुजारी है‌। स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि उन्हें नाबालिग पीड़िता से मिलने नहीं दिया जा रहा है, जिसके साथ दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कथित रूप से बलात्कार किया था।

वहीं अब स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर राजनीतिक पार्टियों पर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि “मिलने नहीं आती तो बोलते मिलने नहीं आयी। मिलने आयी तो मिलने नहीं दे रहे और बोल रहे है ड्रामा कर रही है। किस हद्द तक राजनीति गिर चुकी है की नेताओं की सही को सही बोलने की क्षमता ही ख़त्म हो चुकी है। राजनीति करो, खूब करो पर बेटियों पे नहीं!”

वहीं इससे पहले उन्होंने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि “दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी कर रही है। वे ना तो मुझे लड़की से मिलने दे रहे हैं और ना ही उसकी मां से मिलने दे रहे हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि दिल्ली पुलिस मुझसे क्या छिपाना चाहती है। मुझे बताया गया है कि NCPCR अध्यक्ष को लड़की की मां से मिलने की अनुमति दी गई थी। जब NCPCR अध्यक्ष लड़की की मां से मिल सकते हैं, तो DCW प्रमुख को इसकी अनुमति क्यों नहीं दी जा रही है?”

आपको बता दें कल यानी सोमवार को दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंची थीं। लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया। जिसके बाद वह धरने पर बैठ गई है, जो अभी भी जारी है।

जानें क्या है मामला

दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग में उपनिदेशक प्रेमोदय खाखा पर अपने मृत दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ कई महीनों तक कथित तौर पर बलात्कार करने और उसे प्रेग्नेंट करने के आरोप है। तो वहीं अधिकारी की पत्नी सीमा रानी पर भी पीड़ित को गर्भपात के लिए दवाएं देने का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता के पिता दिल्ली सरकार के एक अधिकारी थे और अक्टूबर 2020 में पीड़िता के पिता की मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद वह आरोपी के घर बुराड़ी में रह रही थी। आरोपी अधिकारी ने नवंबर 2020 और जनवरी 2021 के बीच कथित तौर पर उसके साथ कई बार बलात्कार किया। मामला सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने अधिकारी को सोमवार को निलंबित कर दिया है।।