बड़ी खबर: कोर्ट ने दी मनीष सिसोदिया को विधायक निधि से पैसे रिलीज करने की मंजूरी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 अगस्त 2023): दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की विधायक निधि से विकास के लिए पैसा रिलीज करने की अर्जी को मंजूर कर ली है। साथ ही कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े सीबीआई मामले की सुनवाई को 20 सितंबर तक के लिए टाल दिया है।

मनीष सिसोदिया के वकील ने कोर्ट को बताया कि पहले भी कोर्ट ने विधायक निधि से पैसा रिलीज करने के संबंध में अर्जी मंजूर कर ली थी। मनीष सिसोदिया की अर्जी का सीबीआई ने विरोध नहीं किया है। मनीष सिसोदिया ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर विकास के लिए विधायक निधि से पैसा रिलीज करने के संबंध में कोर्ट से इजाजत मांगी थी।

वहीं राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से जुड़े सीबीआई मामले की सुनवाई 20 सितंबर के लिए स्थगित कर दी है। साथ ही कोर्ट ने सभी आरोपियों को आरोप पत्र से जुड़े दस्तावेजों की कॉपी देने का निर्देश दिया है।

आपको बता दें आबकारी नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 9 मार्च को दिल्ली के तिहाड़ जेल से मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह दोनों ही मामलों में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं।