गुजरात पुलिस ने सीएम केजरीवाल को ऑटो में बैठने से रोका, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/09/2022): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गुजरात पुलिस में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हुई नोकझोंक। ये नोकझोंक तब हुआ जब केजरीवाल ऑटो से जा रहे थे। केजरीवाल ने कहा कि मैं जनता का आदमी हूं, जनता से मिलना चाहता हूं। मुझे ऐसी सिक्योरिटी नहीं चाहिए। पुलिस सुरक्षा के नाम पर कैद करना चाहती है। हमें नहीं चाहिए सिक्योरिटी। हमें जनता से मिलना हैं। कैसे रोक सकते हो?

दरअसल अरविंद केजरीवाल ने कल सोमवार को गुजरात में ऑटो ड्राइवरों के साथ संवाद किया जहां पर एक विक्रम नाम के ऑटो ड्राइवर ने अरविंद केजरीवाल को अपने घर खाने पर आने का न्योता दिया जिसे केजरीवाल ने मान लिया और फिर रात में उनके घर जाने की तैयारी की।

जब केजरीवाल अहमदाबाद में होटल से एक ऑटो वाले के यहां ऑटो में बैठकर खाना खाने के लिए जा रहे थे तभी गुजरात पुलिस ने सुरक्षा का हवाला देते हुए उन्हें जाने से रोका इसे लेकर केजरीवाल और गुजरात पुलिस में नोकझोंक हो गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो में, “अरविंद केजरीवाल कह रहे है कि जो मैं कदम उठाने जा रहा हूं उसकी जिम्मेदारी मेरी है। मैं ये ऑटो वाले के साथ जाना चाहता हूं आप कैसे रोक सकते हैं मुझे। मैं पब्लिक का रिप्रेजेंटेटिव हूं। मैं पब्लिक में जाऊंगा। आप कह रहे हैं कि आप पब्लिक में नहीं जा सकते फिर ऐसी सिक्योरिटी का क्या फायदा?”

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि “आपके ऊपर धब्बा है ये। गुजरात की सिक्योरिटी के ऊपर धब्बा है ये। आप एक ऑटो में मुख्यमंत्री को नहीं ले जा सकते। क्या सिक्योरिटी देंगे आप? आपके ऊपर धब्बा है ये। वहीं पुलिस सुरक्षा का हवाला देते हुए बार-बार केजरीवाल को रोक रहे थे आप नहीं जा सकते हैं।”

गुजरात सरकार पर हमला करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “आपके नेता जनता में नहीं निकलते हैं इसलिए जनता दुखी है। आप अपने नेता से कहिए कि कभी प्रोटोकॉल तोड़कर निकले जनता के अंदर। हमें नहीं चाहिए आपकी सिक्योरिटी। आप ले जाइए अपनी सिक्योरिटी। हमें नहीं चाहिए, जबरदस्ती कर रहे हैं आप। आपने ऐसे कैद करके रखा है हमें। पुलिस ने कहा कि केंद्र से स्टेट गवर्नमेंट्स का कम्युनिकेट हुआ है आपकी सिक्योरिटी के लिए। केजरीवाल ने कहा कि मुझे जनता में जाना है, मुझे आपकी सुरक्षा सिक्योरिटी नहीं चाहिए। आप अपनी सिक्योरिटी अपने मुख्यमंत्री को दीजिए।”

वहीं बाद में अरविंद केजरीवाल ऑटो चालक के घर की तरफ़ निकले और ऑटो ड्राइवर के घर डिनर किया जिसकी तस्वीरें ट्विटर पर शेयर करते हुए अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में कहा है, “अहमदाबाद में ऑटो चालक विक्रमभाई दंताणी बड़े प्यार से अपने घर खाने पर लेकर गए, पूरे परिवार से मिलवाया, स्वादिष्ट खाने के साथ बहुत आदर-सत्कार दिया। इस अपार स्नेह के लिए विक्रमभाई और गुजरात के सभी ऑटो चालक भाइयों का ह्रदय से धन्यवाद।”