मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, कांग्रेस ने कहा – हार की बौखलाहट

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली, (19/08/2023): लोकसभा 2024 चुनाव से पहले मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक पंडितों की माने तो यह 2024 का सेमीफाइनल होगा। चुनाव आयोग की तरफ से भले ही चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले चुनाव को लेकर भाजपा ने पहले प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर दी है। विपक्ष इसे लेकर बीजेपी पर तंज कस रही है।

कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद राजमणि पाटिल ने कहा कि मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पूर्ण बहुमत से इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने वाली है। क्योंकि बीजेपी सत्ता में आने के लिए राजस्थान या मध्य प्रदेश में बड़े-बड़े दावे की थी लेकिन आज उन्होंने सिर्फ वादा खिलाफी किया है।

राजमणि पाटिल ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में इंडिया एलाइंस पूरी मजबूती से प्रत्येक राज्यों में चुनाव लड़ेगा और 2024 में इस बार इंडिया एलाइंस की सरकार बनने वाली है। राजमणि पाटिल ने कहा कि जिस तरीके से मणिपुर में हो रही हिंसा पर केंद्र सरकार चुप्पी साध कर बैठ गई है इसका असर भी चुनाव में बढ़ेगा और जनता सबक सिखाने का काम करेगी।

टेन न्यूज़ से बात करते हुए राजमणि पाटिल ने कहा कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी हार के कारण बौखलाई हुई है। इसलिए चुनाव की तारीखों से पहले ही प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। राजमणि पाटिल ने कहा कि पूर्ण रूप से इस बार मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है।

वहीं उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के तरफ से कहा गया कि राहुल गांधी को अमेठी से और प्रियंका गांधी को वाराणसी से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहिए। राजमणि पाटिल ने कहा कि उन्होंने गलत नहीं कहा है उन्होंने अपनी इच्छा जाहिर की है हम तो चाहते हैं कि हमारे क्षेत्र से राहुल गांधी चुनाव लड़े। यह उनका व्यक्तिगत फैसला होगा पार्टी जहां से उनको लड़ाए लेकिन पूरे देश में राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ी है। इसलिए वह जहां से भी चुनाव लड़ेंगे जीत उनकी पक्की होगी।।