कांग्रेस और आप आमने – सामने, आम आदमी पार्टी पर हमलावर हुई कांग्रेस

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 अगस्त 2023): आम आदमी पार्टी की दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब हमें लगता था कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना ही चाहिए, लेकिन जिस तरह से अब दिल्ली काम कर रही है, केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच जिस तरह का सत्ता का बंटवारा है, उसमें ज्यादा बदलाव की जरूरत नहीं है। इसके साथ भी दिल्ली में बहुत अच्छे और बेहतरीन काम हुए हैं।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल खुद को एंटी करप्शन ब्रांच से बचाने के लिए ट्रांसफर, पोस्टिंग के लिए जिस तरह की शक्ति चाहते हैं, वह नैतिक नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि आज की जो परिस्थिति है वो दिल्ली के हित में है। कुछ चीजें है जिनमें सुधार कर सकते हैं, जैसे कि ट्रांसपोर्ट दिल्ली सरकार के पास है तो ट्रैफिक पुलिस भी आ जाए तो इसमें कुछ गलत नहीं है। ऐसे करके कुछ चीजों का विभाजन कर सकते हैं। कुछ काम की प्रक्रियाओं में भी बदलाव किया जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि एक संस्था डीडीए है, जिसके पास पैसा और जमीन बहुत है लेकिन जिस अनुसार उन्हें पिछले 20-25 सालों में काम करना चाहिए लेकिन उस अनुसार दिल्ली में काम नहीं किया है। डीडीए को ज्यादा जवाबदेह बनाना चाहिए। इसके अंदर भ्रष्टाचार भी बहुत है, उसे कम करना। केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार में सामंजस्य होना चाहिए।

उन्होंने आगे अरविंद केजरीवाल पर निशान साधते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल जैसा व्यक्ति केवल अपना और अपनी पार्टी के राजनीतिक भविष्य, सत्ता और पैसे के दुरुपयोग को देखता है। उस जैसे व्यक्ति की फीडबैक को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दिए जाने की आप की मांग को लेकर संदीप दीक्षित ने आगे कहा कि पहले भी दो-तीन बार कमेटियां बन चुकी है, एक आध बार और बना दे और ये देखें कि दिल्ली के लोगों की जो हित की बात है वो बेहतर तरीके से चलें। दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जे, आज की परिस्थिति में ना तो उचित है और ना ही मैं इसका समर्थन करूंगा।।