दिल्ली सेवा बिल पर आप सांसद राघव चड्ढा बोले- ‘ये बिल दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को गुलाम बनाने वाला है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 अगस्त 2023): केंद्रीय गृह मंत्री अमित आज राज्यसभा में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 पेश करेंगे।इस विधेयक को आज राज्यसभा में पारित होने से रोकने के लिए आम आदमी पार्टी और I.N.D.I.A गठबंधन इसका पुरजोर विरोध करेंगे। ये विधेयक पहले ही लोकसभा से पारित हो चुका है। ‌

दिल्ली सेवा विधेयक पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि “आम आदमी पार्टी और I.N.D.I.A ब्लॉक दिल्ली सेवा विधेयक का विरोध करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। हम विधायी प्रक्रिया के साथ-साथ न्यायिक प्रक्रिया के माध्यम से इस विधेयक को रोकेंगे। यह दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को गुलाम बनाने वाला विधेयक है, यह 2 करोड़ लोगों के मतदान के अधिकार को खत्म कर देता है।”

उन्होंने आगे कहा कि “हम इसका पुरजोर विरोध करेंगे और इसे हराने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। मेरा विश्वास है कि धर्म और अधर्म की लड़ाई में, धर्म हमारे साथ है और अधर्म भाजपा के साथ हैं। जब धर्म आपके साथ हो तो इस ब्रह्मांड की तमाम शक्तियां आपका साथ देती है और आपकी विजय होती हैं। धर्म हमारे साथ है इसलिए मुझे विश्वास है कि हमारी जीत होगी, सविधान की जीत होगी, लोकतंत्र की जीत होगी और संघीय ढांचे की जीत होगी।”

बता दें कि राज्यसभा में कुल 245 सीटें हैं, जिनमें से 8 फिलहाल खाली हैं। तो वर्तमान में राज्यसभा में 237 सीटें हैं और राज्यसभा में विधेयक को पारित करने के लिए बहुमत का आंकड़ा 119 होगा।