दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने वेक्टर जनित बीमारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 जुलाई 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस साल 8 जुलाई तक डेंगू के 136 और मलेरिया के 43 मामले सामने आए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने वेक्टर जनित बीमारियों को लेकर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिया है कि ये बीमारियां दिल्ली में कही भी नहीं फैलनी चाहिए। साथ ही उन्होंने सभी अस्पताल को अलर्ट रहने के लिए कहा है।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को ट्विटर पर बैठक की तस्वीरें शेयर कर इस बात की जानकारी दी है।सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट में कहा है, “वेक्टर जनित बीमारियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक। वेक्टर जनित बीमारियों में डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी तमाम बीमारियां आती हैं। स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि यह बीमारियां दिल्ली में कही भी फैलनी नहीं चाहिए। इसलिए सभी अस्पताल अलर्ट रहें। इन बीमारियों से बचने के लिए सबसे बेहतर उपाय है कि आप अपने घर पर साफ सफाई रखें कहीं भी पानी जमा ना होने दें।”

सोमवार को जारी किए गए एमसीडी रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2022 में शहर में 1 जनवरी से 8 जुलाई तक डेंगू के 153 मामले आए, जबकि पूरे वर्ष के लिए आधिकारिक संख्या 4,469 थी और नौ मौतें हुई थी। इस साल अब तक 136 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें से एक से आठ जुलाई के बीच 14 मामले सामने आए हैं।