शूरवीर वायु कमांडर स्व. महिंदर सिंह का जन्मदिन अनोखे तरीक़े से

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (12 जुलाई 2023): देश की सेना से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति को सेना के नियम मानने होते है और इनके सही प्रारूप की जानकारी रखने वाले अनुभवी को ही सेना द्वारा ये बागडोर संभालने की जिम्मेदारी सौंपी जाती है भारतीय वायुसेना के ऐसे ही शूरवीर नितिज्ञ कानूनविद हुए हैं स्क्वाड्रन लीडर महिंदर सिंह जी (4191- इक्विपमेंट ) जिनका नाम भारतीय वायुसेना के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित है

अब स्क्वाड्रन लीडर महिंदर सिंह जी हमारे बीच नहीं हैं किंतु वह हम सब के लिए ज्ञान और साहस की जो मशाल जला कर गए हैं उसे हम प्रणाम करते हैं हृदय से आभार व्यक्त करती है क्योंकि इनकी दीर्घगामी दृष्टि और सच्चे प्रयत्नों से ही वो भारत बना है जो आज का आधुनिक विश्व का गुरु, एक सशक्त भारत है।

11 जुलाई को इनके जन्मदिवस पर पुनः इनके योगदान एवं उपलब्धियों को याद किया और नई पीढ़ी को इन्ही वीरों के संस्कार दिये । इस कार्यक्रम का शानदार आयोजन आप की बिटिया पिंकी बेदी ने किया । गायक विक्की आहूजा ने वाहेगुरु जी के अरदास के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की।

स्व महिंदर सिंह के जन्म दिवस पर जो कार्यक्रम आयोजित हुई थी उसका नाम ” फूल खिले हैं गुलशन गुलशन ” था। इस शाम कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ , जादूगरी दिखाई गई , गीत संगीत के कार्यकर्म हुए , नृत्य भी प्रस्तुत किए गए। सभी अतिथियों ने महिंदर सिंह जी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए फिर दीप प्रज्ज्वलित की गई। आए हुए सभी अतिथियों का सम्मान हुआ।

इस कार्यक्रम में श्री विनोद विधूड़ी जी वरिष्ठ अधिवक्ता सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया , नेशनल कमिश्नर एवं सचिव हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स, ऐडवोकेट देव यति, गजानन माली , वायु सेना के ऑफिसर्स समेत कई दिग्गज लोग मौजूद रहे।