UP International Trade Show में देश के साथ-साथ पूरे विश्व के बायर्स आएंगे: अमित मोहन प्रसाद, अतिरिक्त मुख्य सचिव, एमएसएमई | UPITS23

UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (09 जून 2023): उत्तर प्रदेश भारत का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है, यह विकास के महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है। जो देश के सकल घरेलू उत्पाद में 8% से अधिक का योगदान देता है। UPITS का लक्ष्य उत्तर प्रदेश की समृद्ध विरासत और संस्कृति को उजागर करना है। UPITS के रोड शो कार्यक्रम में अमित मोहन प्रसाद, अतिरिक्त मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश, प्रांजल यादव, सचिव, एमएसएमई, उत्तर प्रदेश सहित कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

इस क्रम में मीडिया से मुखातिब होते हुए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि ” 21 –25 सितम्बर के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन हो रहा है। ये एक इंट्रोडक्टरी एडिशन है और अब हर साल इन्हीं तिथियों में ट्रेड शो का आयोजन होगा। इसके पीछे का उद्देश्य यह है की उत्तरप्रदेश में जो भी उत्पाद बन रहे हैं, उन सबको नेशनल और इंटरनेशनल मार्केट में ले जाया जाए। इसलिए हम मल्टीसेक्टोरल शो का आयोजन कर रहे हैं। जिसमे एमएसएमई , हेल्थ एंड वेलनेस , हॉस्पिटैलिटी , स्टार्टअप्स इत्यादि हर तरह के सेक्टर वहां मौजूद होंगे। इस शो के लिए मुख्यमत्री जी ने भी सहमति दी है की ये शो हर वर्ष सितंबर के महीने में आयोजित किया जाए। उतर प्रदेश के हर जिले से हमें अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है, और पूरे देश के साथ साथ पूरे विश्व से हमारे यहां बायर्स आयेंगे , इसमे हमे भारत सरकार , एक्सटर्नल अफेयर्स और मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स का पूरा सहयोग प्राप्त हो रहा है।

बता दें कि आगामी 21 से 25 सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जा रहा है।।