भारती फाउंडेशन ने अपने शैक्षणिक प्रोगामों द्वारा 20 लाख से अधिक बच्चों के जीवन को प्रभावित किया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली11 जुलाई 2023: भारती फाउंडेशन, भारती एंटरप्राइजेज की लोकोपकारी संस्था, यह गर्व से घोषित करती है कि अपने शैक्षणिक प्रोगामों द्वारा ज्यादातर ग्रामीण भारत के 20 लाख से अधिक अल्प-सुविधाप्राप्त बच्चों के जीवन को सार्थक रूप से प्रभावित किया | फाउंडेशन बच्चों की उत्‍कृष्‍ट शिक्षा और समग्र विकास के अवसर उपलब्‍ध कराने के लिए गहन रूप से कार्य कर रहा है।

भारती फाउंडेशन का प्राथमिक उद्देश्य बच्चों की शिक्षा सुनिश्चित करने के साथ उन्हें सकारात्मकता और सद्भावना के नैतिक मूल्यों का समावेश कराती है। यह अपने प्रमुख कार्यक्रम, सत्य भारती स्कूल, और सरकार के साथ सत्य भारती क्वालिटी सपोर्ट प्रोग्राम और लार्ज स्केल इनिशिएटिव के माध्यम से सरकार के साथ जमीनी स्तर पर कार्य कर रहा है। ये विलक्षण प्रोग्राम स्कूलों को जीवंत शिक्षण स्थानों में बदल देते हैं, जिससे बच्चों को शैक्षणिक, पाठ्येतर गतिविधियों और जीवन कौशल में समग्र रूप से विकसित होने में सक्षम बनाया जाता है।

इस उपलब्धि पर चर्चा करते हुए, भारती फाउंडेशन की चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर, सुश्री ममता सैकिया ने कहा, “भारती फाउंडेशन में, हम शिक्षा के माध्यम से ग्रामीण भारत में बच्चों के लिए एक उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस गौरवमयी क्षण में, मैं अपने हितधारकों और समुदाय के सदस्यों का धन्‍यवाद करना चाहूंगी जिन्होंने बच्चों के समग्र विकास को बढ़ावा देते हुए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच प्रदान करने में हमारी मदद और समर्थन किया है। हम उनके हार्दिक आभारी हैं और हम साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे एवं शिक्षा में नवोन्‍मेष व सर्वांगी परिवर्तन लाएंगे।

हाल ही में, भारती फाउंडेशन ने नए कौशल सीखने, प्रणबद्ध होने और अन्‍वेषण करने हेतु एक ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म, TheTeacherApp, को सफलतापूर्वक शुरू किया है, जिसका मुख्य उद्देश्य सहयोग, नवोन्‍मेष और स्कूल के समग्र कायापलट को बढ़ावा देने के साथ व्यावहारिक संसाधनों, NEP-प्रेरित विचारों और स्कूलों की सर्वोत्तम कार्यपद्धतियों के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने में सहयोग प्रदान करना है |