G20 शिखर सम्मेलन की बैठक को लेकर सज रही दिल्ली, कनॉट प्लेस के आउटर सर्किल पर लगे फव्वारे

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (05/07/2023): G20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए एनडीएमसी यानी कि नई दिल्ली नगर पालिका परिषद की तरफ से लगातार लुटियंस जोन को सजाने और संवारने का काम जारी है। दिल्ली के कनॉट प्लेस के साथ-साथ लुटियंस दिल्ली के इलाकों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। एनडीएमसी की तरफ से लगातार कोशिश की जा रही है कि जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले लुटियंस दिल्ली के इलाकों में जितने भी पेंडिंग काम हैं, इसे पूरा कर लिया जाए।

एनडीएमसी के तरफ से लुटियंस दिल्ली की इमारतों की पुताई जारी है, कनॉट प्लेस एरिया स्थित मार्केट की रंगाई पुताई का कार्य पूरा हो चुका है। इसी कड़ी में एनडीएमसी इलाकों में जितने भी फुटपाथ है उसका मरम्मत का कार्य जारी है। साथ ही सड़कों के किनारे पौधे लगाए जा रहे हैं जो सितंबर अक्टूबर माह में गुलजार होंगे। कनॉट प्लेस आउटर सर्किल से जुड़ने वाले जनपथ रोड, संसद मार्ग, अशोका रोड, केजी मार्ग के चौराहों पर फव्वारा लगाए जा रहे हैं। फव्वारे लगाने का लगभग 50% तक काम पूरा कर लिया गया है और एनडीएमसी की तरफ से कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द इस भवारे को चालू कर दिया जाए।

एनडीएमसी के वाइस चेयरपर्सन सतीश उपाध्याय ने टेन न्यूज से कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए एनडीएमसी के तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई। एनडीएमसी सतत विकास कार्यों की समीक्षा हमेशा करती रही है और हमारा लक्ष्य रहा है कि एनडीएमसी इलाकों को हरा भरा साफ सुंदर बनाया जाए। सतीश उपाध्याय ने कहा कि इलाकों में पेड़ों की छटाई जारी है डिवाइडर की रंग- पुताई की जा रही है, इसके साथ जो भी मरम्मत का काम है उसे किया जा रहा है और हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द उसे पूरा कर ली जाए।।