हर्ष विहार और एलएनजेपी के हादसों को लेकर दिल्ली की PWD मंत्री आतिशी ने एलजी को लिखा पत्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 जुलाई 2023): दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने आज यानी रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने उपराज्यपाल से हर्ष विहार और एलएनजेपी हादसों के मामले में लापरवाही के दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने अपने पत्र में कहा है, “दिल्ली में पिछले 2 दिनों में 2 दुखद घटनाएँ सामने आई है। पहली दुर्घटना में हर्ष नगर में 2 दिन पहले एक ऑटो के पानी भरे गड्ढे में गिरने से चालक की मौत हो गई। इस दुर्घटना का कारण पीडब्ल्यूडी के अफसरों की लापरवाही रही है। दूसरी घटना एलएनजेपी अस्पताल की है, जहाँ आज निर्माण कार्य के दौरान एक श्रमिक की करंट लगने से मौत हो गई है। इन दुर्घटनाओं के बावजूद आप मौन साधे बैठे हुए है। आज अफसरों की लापरवाही के कारण ऑटो ड्राईवर की मौत हुए 2 दिन बीत चुके है लेकिन इस विषय में आपने न तो कोई एक्शन लिया है और न ही इसपर कुछ भी बोलने का साहस किया है।”

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने अध्यादेश का जिक्र करते हुए कहा कि “केंद्र सरकार जो काला अध्यादेश लेकर आई है, उसमें सर्विसेज की पॉवर आपको दी गई है। यानि किसी भी अफसर पर कोई एक्शन लेना हो, उसे सस्पेंड करना हो या उसका ट्रान्सफर करना हो ये सब आपके हाथों में है। लेकिन 2-2 मौत हो जाने के बावजूद शायद आपकी नींद नहीं खुली है। यही कारण है कि आप चुपचाप बैठे हुए है और जिन अफसरों की लापरवाही के कारण लोगों की जान गई है, उनपर कोई एक्शन नहीं ले रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “दिल्ली में पिछले 8 सालों से सर्विसेज दिल्ली के उपराज्यपाल के हाथ में रहा है। लेकिन किसी भी अफसर पर गलत काम करने, लापरवाही करने के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है। यही कारण है कि आज जब शहर में इस प्रकार की घटनाएँ हो रही है तो आप भी अपने पूर्ववर्तियों की तरह कोई भी एक्शन लेने के बजाए चुप्पी साधना पसंद कर रहे है। इसलिए अफसरों को सस्पेंड करने, उनपर एक्शन लेने, उनका ट्रान्सफर करने की शक्ति राज्य की चुनी हुई सरकार के पास होनी चाहिए। इसी कारण हम इस काले अध्यादेश के खिलाफ कोर्ट गए हैं।”उन्होंने उपराज्यपाल से कहा कि “मैं आपसे कहना चाहूंगी कि जबतक इस काले अध्यादेश पर कोर्ट का फैसला नहीं आ जाता और आपके पास सर्विसेज की पॉवर है, तबतक आपको इन लापरवाह अफसरों के खिलाफ तुरंत एक्शन लेना होगा। इनकी लापरवाही के कारण 2 जिंदगियां समाप्त हो गई है, आप अपना मौन तोड़िए और तुरंत एक्शन लीजिए वरना दिल्ली के लोग ऐसे ही परेशान होते रहेंगे।”