मोहल्ला बसों के रूट तय करने को लेकर सर्वे शुरू, आप भी दे सकते हैं सुझाव

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/06/2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मोहल्ला बसों के रूट तय करने के लिए कल यानी गुरुवार को दिल्ली परिवहन विभाग ने सर्वे का काम शुरू किया है। इसके लिए परिवहन विभाग की तरफ से 23 टीमें बनाई गई है, जो विभिन्न इलाक़ों का अध्ययन करेंगे। सर्वे के काम के लिए 15 जून तक समय सीमा तय की गई है। परिवहन विभाग ने लोगों से सुझाव के लिए ई-मेल mohallabusfeedback@gmail.com जारी किया है।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का कहना है कि दिल्ली में बेहतर परिवहन सेवा मुहैया कराने के लिए इन छोटे बसों का संचालन किया जा रहा है। मोहल्ला बस सर्विस के तहत छोटे आकार की 9 मीटर लंबी इलेक्ट्रिक बसें उन रूटों पर चलेंगी, जहां 12 मीटर लंबी बसें नहीं पहुंच पाती हैं। इसके लिए 2000 से ज्यादा नई फीडर बसें भी खरीदी जा रही हैं। इससे पहले दिल्ली सरकार ने कभी इतनी बड़ी संख्या में फीडर बसें नहीं खरीदी हैं।

परिवहन विभाग दिल्ली की जनता से सुझाव और प्रतिक्रिया लेने के अलावा जमीनी सर्वे के लिए टीमों का गठन करके यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि इन मोहल्ला बसों द्वारा सभी महत्वपूर्ण रूटों को कवर किया जाए। ये डेडिकेडिट टेक्नीकल टीमें भीड़भाड़ वाले मेट्रो स्टेशनों, बस टर्मिनलों, बस स्टॉप्स और दिल्ली के विभिन्न इलाकों का दौरा करेंगी। परिवहन विभाग आवश्यक पहलुओं को ध्यान में रखकर बस रूटों का निर्धारण करने के लिए अपने सुझाव देंगी।