The Kerala Story Movie: फिल्म देखकर निकले लोगों की प्रतिक्रिया, लोगों ने क्या कहा सच है या एजेंडा?

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली (05/05/2023): तमाम विवादों के बीच ‘द केरल स्टोरी’ आखिरकार आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। सिनेमाघरों में भारी संख्या में लोग ‘द केरल स्टोरी’ को देखने पहुंच रहे हैं। ‘द केरल स्टोरी’ में सच्चाई क्या है? क्या मूवी के माध्यम से एजेंडा फैलाने की कोशिश हो रही है? क्या यह सच्ची घटनाओं पर आधारित है? या एजेंडा के तहत इस मूवी को बनाया गया है? ये तमाम सवाल हैं।

इन तमाम सवालों के जवाब जानने के लिए टेन न्यूज की टीम ने आज दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित पीवीआर प्लाजा के बाहर मूवी देखकर आए लोगों से बातचीत की। टेन न्यूज से बातचीत करते हुए उज्जवल नाम के एक युवक ने कहा कि “बिल्कुल सच्ची घटनाओं पर आधारित यह मूवी है। मूवी में दिखाया गया है कि कई इस्लामिक संगठन के लोग कैसे हिंदू लड़कियों का ब्रेनवाश करते हैं। हर हिंदू को यह मूवी देखना चाहिए खासकर जो युवा है उन्हें तो बिल्कुल देखना चाहिए। इसके साथ ही जो लड़कियां हैं उनको इस मूवी को देखना चाहिए और मैं अपील करता हूं कि माता-पिता और पूरा परिवार के साथ इस मूवी को देखें।” उज्जवल ने कहा कि “जो लोग सेकुलर बनते हैं उनको इस मूवी से गहरा तमाचा लगा है। मैं पांच में से पांच स्टार इस मूवी को देना चाहूंगा।”

सुष्मिता नाम की एक महिला ने कहा कि “धार्मिक रंग से इस मूवी को देखना ठीक नहीं है। सच की घटनाओं पर आधारित ये मूवी हर हिंदू परिवार को देखना चाहिए। ये कोई मूवी मात्र नहीं है बिल्कुल सच्चाई है। पूरे मूवी में दिखाया गया है की कैसे हिंदू लड़कियों का ब्रेन वाश किया जाता है। अगर रेटिंग की बात करें तो मैं इस मूवी को पांच स्टार में से पांच स्टार दूंगी।”

केरल स्टोरी देखने के बाद बाहर निकले रोहित ने बताया कि ” इस मूवी में तो बहुत कम दिखाया गया है जितना अत्याचार और शोषण हिंदू लड़कियों और हिंदुओं पर किया गया है उतना इसमें दिखाया नहीं गया है। इस मूवी में बिल्कुल सच्चाई को दर्शाया गया है कि कैसे ब्रेनवाश किया जाता है कैसे लोगों को प्रताड़ित किया जाता है मैं इस मूवी को पांच में से 5 स्टार दूंगा।”

सिनेमा देखकर बाहर निकली निहारिका ने कहा कि “केरला स्टोरी में सच्चाई को दर्शाया गया है। सच्ची घटनाओं पर आधारित ही मूवी है। इसमें धार्मिक प्रोपेगेंडा की कोई बात नहीं है जो अतीत में हुआ है या वर्तमान में हो रहा है उसे ही दर्शाया गया है। कई लोग कह रहे हैं कि इसमें अजेंडा है लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता है कि कोई इसमें एजेंडा है मैं इस मूवीस को पांच में से 5 स्टार दूंगी।”

कर्नाटक के रहने वाले बालाजी ने भी कहा कि “सच्ची घटनाओं पर आधारित द केरल स्टोरी है। इस मूवी में सौ प्रतिशत सच्चाई है। धार्मिक प्रोपेगेंडा फैलाने की बात इसलिए कही जा रही है क्योंकि इस मूवी में सच्चाई को दिखाया गया है। मैं भी कई लोगों को जानता हूं कई लोग इस तरीके की घटनाओं के शिकार हुए हैं। इस मूवी में कुछ भी कोई भी धर्म के विरुद्ध नहीं दिखाया गया है जो सच है उसे ही सिर्फ दिखाया गया है। बिल्कुल गलत बात है कि किसी धर्म के खिलाफ की मूवी है इस मूवी में यह नहीं दिखाया गया है कि सेकुलरिज्म के खिलाफ जा आप अपने धर्म को मानो। ब्रेनवॉश की अगर बात करें तो बिल्कुल ब्रेनवॉश किया जाता है और इस मूवी में सच दिखाया गया है। मैं इस मूवी को पांच में से पांच स्टार दूंगा।”

कुल मिलाकर आज सिनेमाघरों में फिल्म के दस्तक देने के बाद भारी संख्या में दर्शक इसे देखने जा रहे हैं। टेन न्यूज की टीम से बात करते हुए फिल्म देखकर निकले अधिकांश लोगों ने कहा कि फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है।।