टीचर से शरारती बच्चों की शिकायत करने पर छात्रों ने मॉनिटर पर किया चाकू से हमला, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 मई 2023): आजकल स्कूलों में, मोहल्लों में और मामूली सी विवादों में बढ़ रहे हिंसा को चलन को लेकर अभिभावक चिंतित हैं। बच्चों की मनोदशा बदल रही है। ऐसा ही एक मामला दिल्ली के संगम विहार स्थित एक सरकारी स्कूल का सामने आया है। जहां स्कूल के तीन छात्रों ने क्लास के मॉनिटर को चाकू मारकर बुरी तरह घायल कर दिया।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक मामला तिगड़ी थाना क्षेत्र का है। जहां एक सरकारी स्कूल में दसवीं कक्षा के मॉनिटर ने ब्लैकबोर्ड पर शरारती बच्चों का नाम लिख दिया। इसपर वो बच्चे गुस्से से आग बबूला हो गए और स्कूल के बाहर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर चाकू से मॉनिटर पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो नाबालिग छात्रों को पकड़ लिया है। घायल मॉनिटर की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सभी छात्रों की उम्र 15 से 16 वर्ष के बीच है।

छात्रों के बदलते मनोदशा से अभिभावक चिंतित

इस पूरे मामले को लेकर टेन न्यूज नेटवर्क के फाउंडर गजानन माली ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि” बड़ा सवाल यह है कि चाकू कहां से आता है। चाकू घर से ही आ रहा है। यानि की परिवार से जो शिक्षा मिलती हैं वो बहुत जरूरी है। दूसरी चीज यह है कि वो चाकू को स्कूल में कैसे लेकर आया, कहीं ना कहीं सिक्योरिटी गार्ड की जांच में कमी रही होगी। ”

स्कूल में हिंसा बढ़ने की घटनाओं और बच्चों के बदलते मनोदशा को लेकर उन्होंने कहा कि “बच्चों में हिंसा इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि उनके आसपास भी हिंसा बढ़ रहा है। इंटरनेट, टीवी और अखबारों में खबरें पढ़ता है और इसका प्रभाव भी उन पर पड़ता है। स्कूल को भी पढ़ाई के अलावा कल्चरर स्पोर्ट्स एक्टिविटी पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए जिससे कि बच्चे ज्यादा एग्रेसिव नहीं होंगे।”

बता दें कि दिल्ली के संगम विहार इलाके की इस घटना से अभिभावक काफी चिंतित हैं और अब वो अपने बच्चे को स्कूल भेजने से भी हिचक रहे हैं।।