अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को दी चुनौती, कहा-एक पैसे का भ्रष्टाचार मिल जाए तो चौराहे पर फांसी दे देना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/05/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज शुक्रवार को पंजाब के लुधियाना में 80 ‘आम आदमी क्लीनिक’ का उद्घाटन किया। इस दौरान अरविन्द केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि जिस दिन केजरीवाल के खिलाफ एक पैसे का भ्रष्टाचार मिल जाए, चौराहे पर खड़ा करके फांसी दे देना।”

अरविन्द केजरीवाल ने उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि “बेहद खुशी है आज पंजाब में 500 के बाद, 80 मोहल्ला क्लिनिक और खुले हैं। मोहल्ला क्लिनिक की लोकप्रियता पंजाब में बहुत ज्यादा बढ़ती जा रही है। पंजाब के लोगों ने फ्री इलाज के बारे में अपने दिल्ली के दोस्तों से सुना तो था, पर फिर भी विश्वास नहीं था कि कैसे होगा।”

उन्होंने कहा कि “दिल्ली में 500 मोहल्ला क्लिनिक खोलने में 5 साल लग गए। पंजाब में 580 मोहल्ला क्लिनिक एक साल में बना दिए। 29 हजार सरकारी नौकरी दे दीं। फ्री बिजली का वादा पूरा कर दिया। पंजाब में इतनी तेजी से तरक्की हो रही है। खुशबू चारों ओर फैल रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक साल में ही पंजाब में 40,000 करोड़ की निवेश लेकर आये हैं। दूसरे राज्यों में केवल एमओयू साइन करने की नौटंकी होती है, निवेश नहीं आती। टाटा का दूसरा सबसे बड़ा स्टील प्लांट पंजाब में बनना शुरू हो गया है। कई कंपनियों यहां आकर फैक्टरियां खोल रही है,जिससे पंजाब में 2.50 लाख युवाओं को नौकरी मिलेगी।”

अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “ये कहते थे कि AAP से बॉर्डर स्टेट नहीं संभेलगी। हमने तो पंजाब संभाल लिया है। लेकिन इनसे बॉर्डर स्टेट मणिपुर नहीं संभल रहा है। जब मणिपुर में आग लगी हुई है तो ये कर्नाटक में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में पंजाब के कुछ जवान शहीद हो गए थे, भगवंत मान जी ख़ुद शहीदों के घर जाकर परिवार को 1-1 करोड़ की सम्मान राशि देकर आए। आज से पहले किसी सरकार ने शहीदों के परिवार का ध्यान नहीं रखा था। ये कहते थे कि पैसा कहां से आएगा? पंजाब में माफ़िया ख़त्म हो गए, तो खज़ाना भरना शुरू हो गया।”

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि “ये AAP के काम रोकना चाहते हैं, इसलिए इन्होंने दुनिया को मोहल्ला क्लिनिक मॉडल देने और लोगों की मुफ़्त बिजली करने वाले सत्येंद्र जैन को जेल में डाल दिया। सत्येंद्र-मनीष के घर से ₹1 नहीं मिला, जबकि बीजेपी विधायक के घर से 8 करोड़ कैश मिला। 25 लाख लोग पंजाब के आम आदमी क्लीनिक में मुफ्त इलाज करवा रहे हैं। उनके दुआएं हमारे साथ हैं। इन्होंने CBI और ED मेरे पीछे छोड़ी है। कुछ नहीं मिला। मैं प्रधानमंत्री जी से कहना चाहता हूं कि जिस दिन केजरीवाल के खिलाफ एक पैसे का भ्रष्टाचार मिल जाए, चौराहे पर खड़ा करके फांसी दे देना। लेकिन ये रोज़-रोज़ की नौटंकी बंद करो।”