आप सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र, लगाया ये आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/05/2023): आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा ने आज गुरूवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है। दोनों नेताओं ने दिल्ली पुलिस की ‘स्पेशल सेल’ पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जासूसी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जासूसी की जा रही है।

आप सांसद संजय सिंह ने पत्र में लिखा है, “आपको सूचित करना चाहता हूं कि पिछले तीन चार दिनों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सादे कपड़े में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जासूसी कर रही है। मुख्यमंत्री आवास पर आने वाली गाड़ियों का पीछा किया जा रहा है। गाड़ियों में मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है। सीएम आवास आने वाले सभी लोगों का रिकॉर्ड बनाया जा रहा है। उनकी निगरानी की जा रही है। कई पुलिस ऑफिसर्स दिल्ली सीएम के घर के आस पास सादे कपड़े में 24 घंटे घूम रहे हैं। पूछने पर कहते हैं कि ये दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल से हैं और इनको “ऊपर से” किसी स्पेशल टास्क पर लगाया गया है।”

उन्होंने सवाल करते हुए पत्र में कहा है कि “मैं जानना चाहता हूं कि ये कौन सा स्पेशल टास्क है? किसने यह टास्क दिया है? क्या इस स्पेशल टास्क की आइ में दिल्ली सीएम की जासूसी करवाई जा रही है? किस कानून के तहत एक राज्य की पुलिस अपने ही राज्य के सीएम की जासूसी कर सकती है? मुझे इन सब के पीछे किसी गहरी राजनीतिक साज़िश का अंदेशा है। साथ ही यह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा के लिए बड़े संकट का संकेत देता है।”

उन्होंने निवेदन करते हुए कहा कि “इस संबंध में विस्तृत जांच की जाए और दिल्ली सीएम की इस अवैध व असंवैधानिक जासूसी में शामिल पुलिस अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही “ऊपरवाला” व्यक्ति कौन है, जो दिल्ली सीएम की जासूसी करा रहा है, उसकी पहचान उजागर कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।”