एंटरप्रेन्योर्स फोरम ऑफ इंडिया (EFI) ने उद्यमिता को दिया बढ़ावा

टेन न्यूज नेटवर्क

जयपुर, भारत (02/05/2023): एंटरप्रेन्योर्स फोरम ऑफ इंडिया (EFI) ने आर्या इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में एक सफल कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें उद्यमिता को बढ़ावा दिया गया और भारत भर के विभिन्न क्षेत्रों से प्राप्तकर्ताओं को मान्यता दी गई। इस कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर और प्रोडक्टिविटी कोच श्री अनुराग डांगी ने किया और विश्वमोहन सिंह के स्वामित्व और स्थापित वाइटल विश्व पब्लिकेशंस के तहत प्रकाशित दो पुस्तकों के लॉन्च का गवाह बना। पहली किताब “बदल दो अपनी कहानी” श्रुति दू ने लिखी थी और दूसरा, “मैरिड बैचलर,” मोहित ठुकराल द्वारा लिखा गया था।

इस कार्यक्रम ने 15 व्यक्तियों को उनके संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता के लिए मान्यता दी और सम्मानित किया, श्री किशन जैसे सम्मानित मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।

अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों में आईजी मानवाधिकार, राजस्थान, श्री लोकेश शर्मा, ओएसडी टू सीएम राजस्थान, और श्री धर्मवीर, गांधीपीठ के अध्यक्ष शामिल हैं। दिव्या, सीमा, शुभम अग्रिहारी, पवन तिवारी, मनीष आजाद और जितेंद्र चावला ने कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पुरस्कार समारोह के बाद एक पैनल चर्चा हुई, जिसमें उद्यमशीलता के विषय पर ध्यान केंद्रित किया गया, जिसका संचालन श्री विवेक सिंह, लेखक और कार्यकारी कोच ने किया। पैन द्वारा साझा की गई अंतर्दृष्टि और अनुभवों से चर्चा समृद्ध हुई EFI का लक्ष्य अपने मंच और अद्वितीय विचारों के माध्यम से उद्यमिता, एकल उद्यमियों और कॉर्पोरेट व्यावसायिक घरानों को बढ़ावा देना है, जो योग्य व्यक्तियों को उनकी ब्रांडिंग और सफलता के लिए एक मंच प्रदान करता है। संगठन विविध व्यक्तित्वों को पहचानता है जिन्होंने राष्ट्र के लिए योगदान दिया है और उन्हें पूरे भारत में विभिन्न श्रेणियों में अचीवर्स अवार्ड्स से सम्मानित करता है। वैश्विक स्तर पर एक कोर टीम और नेटवर्क सर्विसिंग के साथ, EFI व्यवसाय की क्षमता को बढ़ाने और विकास को सुगम बनाने का प्रयास करता है। घटना की सफलता

डॉ रवि R कुमार, बेस्ट entrepreneur ऑफ द ईयर, Dr.श्रुति दत्त, बेस्ट ऑथर ऑफ द ईयर, श्री सुरेन्द्र चौधरी, श्री दीपांशु विजय, श्री मनीष सिघल, श्री हरविंदर माथुर, श्री भविन भंडारी, श्री ध्रुमिल शाह, श्री निशांत शर्मा, पुष्पा कंस्ट्रक्शन के एमडी डॉ सौरभ शर्मा, भिवाड़ी के उद्यमी श्री हंसराज यादव जी, प्रशांत शर्मा, रविकाश के फाऊंडर श्री रवि ढींगरा एवम विकास ओझा जी उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अवार्ड से नवाजा गया गेस्ट ऑफ ऑनर में मानवाधिकार के आईजी श्री किशन सहाय, चेयरमेन एवम गांधी पीठ के मंत्री श्री धर्मवीर जी, OSD अशोक गहलोत श्री लोकेश शर्मा, वीपी महिला मोर्चा सुश्री पूजा कपिल मिश्रा, राजीव अरोड़ा जी, श्री महेंद्र सिंह राघव, श्री नीरज पंत, सुश्री कंचन कनोजिया, डॉ अरविंद अग्रवाल, डॉ पूजा अग्रवाल, श्री धीरज श्रीवास्तव जी, श्री कर्मवीर यादव, सुश्री ऋचा वशिष्ठ, श्री संजय कुमार श्री विवेक सिंह, श्री मनीष आजाद, श्री पवन तिवारी, Smebizz के श्री जितेन्द्र चावला, डॉ अजय कुमार, सुदीप्तो मर्जित, सुश्री ऋतु रैना, श्री विपिन कुमार शर्मा, श्री नवीन कुमार वर्मा, शानू, ऑथर शैरी, गौरव गुप्ता, गुरदीप ढिल्लन, ऋतु कांवत ने प्रोग्राम में शिरकत की।

विशेष अतिथियों की फेहरिस्त में सुश्री बबिता गुप्ता, अनुराग डांगी, सुश्री सीमा,शुभम अग्रहरी, उदित आर्या, डॉ के एस राणा, अंकिता जैन मेहता, मोहित ठुकराल, हर्ष वर्मा, दिलबर हुसैन एवम् सुश्री विभूति सिंह जी की उपस्तिथि रही भारतीय उद्यमी फोरम (ईएफआई) वर्ष 2015 में स्थापित एक गैर-सरकारी, गैर-वित्त पोषित संगठन है। ईएफआई अभिनव स्टार्टअप विचारों, पढ़ने और लिखने की आदतों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

लोगों के बीच जो उद्यमशीलता के लिए विचारों को विकसित करने का मूल तरीका है और इसके अलावा EFI उद्यमियों के व्यक्तिगत और सार्वजनिक ब्रांड मूल्य के बारे में बहुत चिंतित है।

EFI विभिन्न माध्यमों से उद्यमियों को अपना व्यक्तिगत, सार्वजनिक और व्यावसायिक ब्रांड स्थापित करने में मदद करता है और प्रशिक्षण सत्र, कार्यक्रम, सेमिनार, पुरस्कार शो, फैशन शो, साहित्य आयोजित करता है।

उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए त्यौहार और सांस्कृतिक गतिविधियाँ जो अंततः देश के आर्थिक विकास में लाभान्वित हुईं।

इस साल भी ईएफआई ने पहचान के लिए कदम उठाए हैं
इसी संदर्भ में जयपुर में आज ईएफआइ के बैनर तले Arya College of engineering के तत्वावधान में एक भव्य अवार्ड शो का आयोजन संपन्न हुआ जिस में देश के नामी उद्यमियों ने भाग लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया युवा पीढ़ी को साथ समन्वय बनाते हुए संस्था ने नए रोजगार के आयामों के विषय में परिचर्चा की देश के सफलतम स्टार्टअप और एंटरप्रेनॉर को प्रोत्साहित करते हुए हर क्षेत्र में अवार्ड दिए गए जैसे टेक्सटाइल के क्षेत्र में अग्रणी उद्यमी महिला जयपुर से सुश्री बबिता गुप्ता जो की सफलता की ऊंचाइयों को अपनी मेहनत से छुए जा रही है आर्य कॉलेज की वाइस प्रेसिडेंट सुशी पूजा अग्रवाल जी ने उनकी भूरी भूरी प्रसंशा की