पहलवान प्रदर्शन से पहले हमारे पास आ सकते थे, यह खेलों के लिए अच्छा नहीं है : IOA पीटी ऊषा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/04/2023): भारत के कई पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों के इस प्रदर्शन को भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा ने अनुशासनहीन करार दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि सड़कों पर प्रदर्शन करने से पहले उन्हें हमारे पास आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि “भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) में यौन उत्पीड़न के लिए एक समिति है, सड़कों पर जाने के बजाय वे (विरोध करने वाले पहलवान) पहले हमारे पास आ सकते थे लेकिन वे IOA में नहीं आए। यह खेलों के लिए अच्छा नहीं है, केवल पहलवानों के लिए ही नहीं, उनमें कुछ अनुशासन भी होना चाहिए।”

तो वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “कुछ खिलाड़ी अगर आज जंतर-मंतर पर बैठे हैं उनके साथ किसने बात की? मैं 12 घंटे उनके साथ बैठा। उनकी बात सुनी, कमेटी बनाई, हम निष्पक्ष जांच चाहते थे। इनके कहने पर बबीता फोगाट को कमेटी में शामिल किया गया। हर किसी को अपनी बात रखने का मौका दिया गया। किसी भी थाने में कोई भी FIR दर्ज़ करवा सकता है। पुलिस ने कहा कि प्राथमिक जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे। मोदी सरकार हमेशा खिलाड़ियों के साथ खड़ी रही है। हमारे लिए खेल प्राथमिकता है, जिसके साथ हम कोई समझौता नहीं करेंगे।”