दिल्ली: महिला पहलवानों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 अप्रैल 2023): जंतर मंतर पर धरने पर बैठी महिला पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि सात रेशलरों ने जो शिकायत दर्ज कराई है उसमे एक 16 साल की नाबालिग लडकी ने भी आरोप लगाया है। ये खिलाडी गोल्ड मेडलिस्ट हैं। सारे सबूत वीडियो और कागजात सीलबंद लिफाफे मे कोर्ट और पुलिस दोनो को दिया है।

कमेटी की रिपोर्ट भी सार्वजनिक नहीं की गई है। जनवरी मे भी धरने पर बैठी थी। लेकिन उनकी मांग पर ध्यान नही दिया गया। इनके आरोपो पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। विनेश फोगाट समेत 7 महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट मे दाखिल याचिका में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरणसिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की गई है।

याचिका में कहा गया कि 21 अप्रैल को दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में शिकायत देने के बावजूद नहीं दर्ज हुई FIR।

याचिकाकर्ताओं में एक नाबालिग भी है उनके साथ भी शौषण किया गया। सीजेआई ने कहा कि 156/03 के तहत भी आप एफआईआर की मांग कर सकते हैं। सिब्बल ने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है। हम कई बार प्रयास कर चुके हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर शुक्रवार तक जवाब मांगा है। शुक्रवार को अगली सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने महिला पहलवानों की शिकायत को सील कवर में रखने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये गंभीर आरोप है। शिकायत में लिखी गई बातों को गोपनीय भी रखने के लिए कोर्ट ने कहा।।