खेल मंत्रियों के चिंतन शिविर में पीएम बोले – सभी खेल मंत्री मणिपुर से बहुत कुछ सीखकर जाएंगे

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/04/2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को मणिपुर के इंफाल में आयोजित युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रियों के चिंतन शिविर को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “मुझे खुशी है कि इस साल ये चिंतन शिविर मणिपुर की धरती पर हो रहा है। नॉर्थ ईस्ट से निकलकर कितने ही खिलाड़ियों ने देश के लिए मेडल जीते हैं। देश की शान बढ़ाई है। मुझे उम्मीद है कि देशभर से आए खेल मंत्री मणिपुर से बहुत कुछ सीखकर जाएंगे। मणिपुर के लोगों का स्नेह, अतिथि भाव आपके प्रवास को आनंदमय बना देगा।”

पीएम मोदी ने कहा कि “पिछले 1 वर्ष में भारतीय खिलाड़ियों ने कई अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। खेल प्रतिस्पर्धाओं को लेकर हमारे खेल मंत्रालय को अलग अप्रोच से काम करना होगा। हर प्रतियोगिता के लिए अलग रणनीति बनानी होगी। स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर और स्पोर्ट्स ट्रेनिंग पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करना होगा। स्थानीय स्तर पर ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिताएं होनी चाहिए।”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि “नॉर्थ ईस्ट के हर ज़िले से कम से कम 2 खेलो इंडिया सेंटर और हर राज्य में खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना की जा रही है। ये प्रयास खेल जगत में एक नए भारत की बुनियाद बनेंगे।”